रामकुमार यादव, अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के हिल स्टेशन मैनपाट में 12 फरवरी से शुरू होने वाले तीन दिवसीय मैनपाट महोत्सव की तैयारियों का संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने जायजा लिया. आयोजन का उद्घाटन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे. समारोह में प्रदेश के शहरी प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया की अध्यक्षता में होगा.

सरगुजा जिले के मैनपाट में इस कार्यक्रम की तैयारियाँ ज़ोर-शोर से चल रही है. सरगुजा प्रवास के दौरान संस्कृति मंत्री ने जाकर आयोजन स्थल का निरीक्षण किया और तैयारियों का जायजा लिया. इस कार्यक्रम में दिलीप षड़ंगी, अनुज शर्मा जैसे कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे. साथ ही कैलाश खेर जैसे देश के ख्यातनाम गायक को भी मैनपाट महोत्सव में सुन सकेंगे. तीन दिवसीय कार्यक्रम का समापन 14 फरवरी को होगा. इस दौरान गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू मुख्य अतिथि और संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत अध्यक्ष होंगे.

टाऊ के लिए हुआ अनुबंध

आयोजन के दौरान मैनपाट की मुख्य पहचान टाऊ (कुटु) से तैयार वैल्यू एडेड आटा के समुचित बाजार व्यवस्था के लिए जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में अनुबंध होगा. राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा संचालित विहान महिला किसान उत्पाद कम्पनी लिमिटेड सरगुजा और शिवहरे वेयर हाउसिंग भोपाल, मध्यप्रदेश के मध्य अनुबंध होगा. अनुबंध मुख्यमंत्री भुपेश बघेल के समक्ष विहान महिला किसान उत्पाद कम्पनी लिमिटेड सरगुजा के चेयरमैन एवं शिवहरे वेयर हाउसिंग भोपाल, मध्यप्रदेश के मार्केटिंग हेड के मध्य होगा.