छत्तीसगढ़ कांग्रेस की एक महिला नेत्री का ऑडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें वो यह कहती हुई सुनाई दे रही है कि कमीशन नहीं ये मेरा अधिकार है. कथित कांग्रेस नेत्री काम के एवज में पैसों की डिमांड कर रही थी. ठेकेदार ने दीपावली के समय 2 लाख रुपए कांग्रेस नेत्री के पति को दिए थे, लेकिन पैसे कम होने के चलते उसके पति ने पैसे वापस भेजवा दिए. ये कमीशन का खेल काफी लंबे समय से चल रहा था, जिसका ऑडियो अभी वायरल हुआ है.

लक्ष्मीकांत बसोड़, डौंडी लोहारा। कमीशन खोरी का यह पूरा मामला बालोद जिले के डौंडी लोहारा का है. नगर पंचायत अध्यक्ष लोकेश्वरी गोपी साहू और तनिष्का कंस्ट्रक्शन के ठेकेदार प्रेम भंसाली के बीच हुई बातचीत का यह वायरल ऑडियो होना बताया जा रहा है. तनिष्का कंस्ट्रक्शन का नगर पंचायत डौंडी लोहारा क्षेत्र में कार्य चल रहा है. जिसका पूरा कार्यभार तनिष्का कंस्ट्रक्शन का रिश्तेदार प्रेम भंसाली संभालता है.

इसलिए वायरल हुआ ऑडियो

आरोप है कि नगर पंचायत क्षेत्र में ठेकेदार ने जितना काम किया, उसका बिल पास करवाने के एवज में कांग्रेस नेत्री ने पैसों की मांग की थी. पैसे नहीं देने पर बिल रोक देने की बात की जा रही थी. नतीजा भी यही रहा कि उक्त कंपनी को ब्लैक लिस्टेड कर दिया गया है. जिसके बाद हुआ यही जो होना था. ठेकेदार ने बगावत करते हुए बातचीत में हुए कमीशनखोरी का पूरा ऑडियो सोशल मीडिया में वायरल कर दिया. लल्लूराम डॉट कॉम को यह ऑडियो शिकायकर्ता ठेकेदार ने ही उपलब्ध कराया है. उसने मामले को कोर्ट तक ले जाने की बात कही है.

कमीशन नहीं यह मेरा अधिकार है

वायरल ऑडियो में भी साफ सुनाई दे रहा है कि दीपावली में तनिष्का कंस्ट्रक्शन कंपनी के ठेकेदार प्रेम भंसाली ने 2 लाख रुपए नगर पंचायत अध्यक्ष लोकेश्वरी गोपी साहू के पति गोपी साहू को भेजे थे, लेकिन पैसा डिमांड के अनुरुप नहीं होने पर पैसे उसके पति ने वापस कर दिए. बताया जा रहा है कि करीब 3 से 4 लाख रुपए की डिमांड की गई थी. वायरल ऑडियो में कांग्रेस नेत्री यह भी कहती सुनाई दे रही है कि कमीशन नहीं यह मेरा अधिकार है. पैसे के लिए ऊपर-नीचे भी लोग बैठ हुए है.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ः मड़ई मेले में जवान युवती को अपने साथ ले गया बुजुर्ग, पत्नी ने रंगेहाथ पकड़ा और फिर शुरू कर दी पिटाई; वीडियो वायरल 

काम पूरा, फिर भी ब्लैक लिस्ट

ठेकेदार प्रेम भंसाली का आरोप है कि कंस्ट्रक्शन का काम चलने के दौरान ही नगर पंचायत की ओर से उन्हें बार-बार नोटिस मिला, जबकि समय से पहले उन्होंने मौके का फोटो नगर पंचायत में जमा कर दिया और बाकायदा वहां से सील लगा पावती भी मिला था. इसके बावजूद उन्हें नोटिस दिया जा रहा था. आखिरकार सभी पार्षदों के साथ नगर पंचायत अध्यक्ष ने मीटिंग आयोजित कर तनिष्का कंस्ट्रक्शन को ब्लैकलिस्ट कर दिया.

ठेकेदार ने कोर्ट जाने कही बात

इस मामले में ठेकेदार प्रेम भंसाली ने कहा कि नगर पंचायत अध्यक्ष और उसके पति गोपी साहू ने कमीशन की मांग की थी, नहीं देने पर पेमेंट रोकने बात कही. इस मामले में ब्लैक लिस्टेड करने के खिलाफ मैं कोर्ट की शरण लूंगा. ठेकेदार ने कहा कि काम के एवज में 3 से 4 लाख रुपए कमीशन की मांग की गई थी. मैंने पूरा काम समय पर पूर्ण हुआ है. जिसका फ़ोटो प्रमाण मेरे पास मौजूद है. जिन ठेकेदारों को यहां से काम दिया गया है, उनका आज तक काम पूर्ण नहीं हुआ है. उसके बाद भी उन्हें नोटिस न देकर मुझे दिया गया है, जो कि दुर्भावनावस की गई कार्रवाई है.

कांग्रेस नेत्री से नहीं हुआ संपर्क

पूरे मामले में नगर पंचायत सीएमओ मनीष कुमार सफाई देते नजर आए. उन्होंने कहा कि तीन नोटिस देने के बाद ठेकेदार के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की गई है. लल्लूराम डॉट कॉम ने उक्त महिला कांग्रेस नेत्री से इस पूरे मामले में उनका पक्ष लेने की कोशिश की, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका है. वो ना दफ्तर में मिली और ना उनका फोन चालू था.