शशिकांत डिक्सेना, कटघोरा। चर्चित वनमंडल क्षेत्र कटघोरा के अलग-अलग परिक्षेत्रों में लंबे वक्त से जमे करीब तीन अफसरों के कार्यस्थल में बदलाव करते हुए उनका तबादला किया गया है. इनमें कटघोरा, पसान और जटगा के रेंज ऑफिसर शामिल है, हालांकि रेंज के अफसर मृत्युंजय शर्मा कटघोरा वन परिक्षेत्र के प्रभार पर थे. उनकी मूल पदस्थापना कसनिया डिपो (उत्पादन) में थी. पीएसीसीएफ के आदेश के मुताबिक मृत्यंजय शर्मा को निकटस्थ चैतमा भेजा गया है.

इसी तरह पसान के वन परिक्षेत्र अधिकारी निश्चल शुक्ला को इकाई अधिकारी के रूप में सामाजिक वानिकी इकाई बिल्हा, सामाजिक वानिकी वनमंडल बिलासपुर भेजा गया है.

इसे भी पढ़े- खबर का असर : पट्टे दिलाने पंडो जनजाति से पैसों की मांग करने का मामला, डीएफओ ने दोषी बीटगॉर्ड को किया निलंबित

प्रधान वनसंरक्षक कार्यालय के सूची के मुताबिक, चैतमा के रेंजर प्रकाश कुजूर को बतौर आरओ कोटा बफर अचानकमार टाइगर रिजर्व लोरमी तबादला किया गया है. वहीं जटगा रेंजर अविनाश इम्मानुएल को वैकल्पिक रूप से एटीआर में उप निदेशक के पद पर तैनात किया है.

इस तबादले में कोरबा वन मंडल के एक अन्य उप वन क्षेत्रपाल धर्मेंद्र चौहान भी प्रभावित हुए है. उन्हें कोरबा से हटाकर पसान रेंज का प्रभारी वन परिक्षेत्र अधिकारी पदस्थ किया गया है.

इसे भी पढ़े-सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान, केंद्र ने रोका नवा रायपुर का फंड, पिछले साल मिला था इतने करोड़ रुपए

मरवाही रेंज के डिप्टी रेंजर सुखेन्द्र सिंह परिहार को मरवाही वनमंडल का प्रभारी रेंजर बनाया गया है. पीएसीसीएफ ने अपने पत्र में सभी प्रभावित अफसरों को फौरन नए कार्यस्थल पर चार्ज लोए जाने के निर्देश दिए है.