नई दिल्ली. राफेल डील पर कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने आ गई है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार से इस डील को लेकर तीन सवाल पूछे हैं. ये सवाल उन्होंने अपने ट्वीटर एकाउंट से पूछे हैं. उन्होंने आरएम का संबोधन करते हुए पूछा है कि शर्मनाक क्या है क्या आपके बॉस आपको चुप करा रहे हैं. ये बताईए.

उन्होंने पहला सवाल पूछा है कि हर राफेल जेट की फाइनल प्राइज़ बताईए. उनका दूसरा सवाल है कि पेरिस में इस डील की घोषणा करने से पहले प्रधानमंत्री ने कमिटी ऑफ सिक्यॉरिटी यानि सीसीएस की अनुमति ली थी. राहुल गांधी का तीसरा सवाल है कि क्यों प्रधानमंत्री ने अनुभवी हिंदुस्तान एयोनाटिक्स लिमिटेड को दरकिनार करते हुए एए रैंक के व्यावसायी को डील दी जबकि रक्षा में उसका कोई अनुभव नहीं है.

राहुल गांधी ने अपने सवालों से सीधा हमला पीएम मोदी और रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर किया है. उन्होंने अनिल अंबानी की कंपनी को भी कटघरे में खड़ा किया है. जिसके साथ फ्रांस की कंपनी डसाल्ट एवियेशन ने मिलकर ये सौदा किया है. इस डील पर कांग्रेस को लेकर कांग्रेस ने कई संगीन आरोप लगाए थे. जिसे फ्रांस और सरकार दोनों ने खारिज कर दिया था. कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान जो डील अधूरी रह गई थी उसे लेकर रक्षामंत्री सीतारमण ने सवाल उठाए थे. उद्योगपति अनिल अंबानी ने राहुल गांधी के खिलाफ मुकदमे की बात कही थी.

इसी के जवाब में राहुल गांधी ने तीन सवाल दागे हैं.