बिलासपुर। बिलासपुर एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू करने हाईकोर्ट में हाईकोर्ट प्रैक्टिसिंग बार की तरफ दायर याचिका की सुनवाई हुई. चीफ जस्टिस रामचंद्र मेनन और जस्टिक पीपी साहू की डिवीजन बेंच ने केंद्रीय सिविल एविएशन मंत्री के घोषणा पर विश्वास करते हुए 1 मार्च को फैसला आने की बात कही. प्रकरण पर अगली सुनवाई 1 मार्च के बाद करने का आदेश दिया है.

हाईकोर्ट प्रैक्टिसिंग बार की तरफ से अधिवक्ता संदीप दुबे द्वारा और पत्रकार कमल दुबे की ओर से दायर याचिका पर सोमवार को सुनवाई हुई. बार की तरफ से अधिवक्ता सुदीप श्रीवास्तव उपस्थित हुए. राज्य के महाधिवक्ता सतीश चंद्र वर्मा ने अतिरिक्त जवाब दायर कर बताया कि अभी तक बिलासपुर-भोपाल, बिलासपुर-प्रयागराज-दिल्ली, बिलासपुर-कोलकोता और बिलासपुर-हैदराबाद हवाई सेवा के लिए अभी तक आदेश जारी नहीं हुआ है. बिलासपुर-दिल्ली के लिए मंगलवार को एलाइंस एयर बिलासपुर एयरपोर्ट का दौरा करने वाली है, लेकिन केंद्र सरकार की तरफ से एयर उड़ान के लिए आदेश जारी नहीं हुआ है.

इस पर न्यायालय ने केंद्र के वकील से जानकारी देने को कहा है. केंद्र के वकील रमाकांत मिश्र ने अपना पक्ष रखा. न्यायालय ने कहा कि याचिकर्ताओं और सभी पक्षों के वकीलों के सहयोग से बिलासपुर विकास की दिशा के एक कदम बढ़ाने जा रहा है. 4 C के लिए बाद के सुनवाई में जवाब मांगा जाएगा.