नई दिल्ली। आईपीएल के 14वें सीजन का मैच अप्रैल में खेला जाएगा. इससे पहले टीमों की तैयारी जोर शोर से चल रही है. इस बार किग्स इलेवन पंजाब ने अपने कई बड़े खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है. अब गुरुवार 18 फरवरी को होने वाले नीलामी प्रक्रिया पर सबकी नजर है. इसमें पंजाब की टीम अच्छे खिलाड़ियों को खरीदकर टीम मजबूत करना चाहेगी. लेकिन इससे पहले टीम ने एक बड़ा बदलाव किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किग्स इलेवन पंजाब ने अपना नाम बदलकर किग्स पंजाब कर दिया है.

गौरतलब है कि पंजाब फ्रेंचाइजी की टीम आईपीएल के शुरुआत से ही खेल रही है, लेकिन अभी तक एक बार भी आईफीएल नहीं जीत सकी है. टीम एक बार उपविजेता रही और एक बार तीसरे स्थान पर ही. अगला आईपीएल अप्रैल में शुरू होगा.

इसे भी पढ़े- VIDEO: नमन ओझा ने ‘नम’ आंखों से क्रिकेट को कहा अलविदा, घोषणा करते वक्त हुए भावुक

बता दें कि पिछले सीजन के बाद पंजाब की टीम ने मैक्सवेल समेत कई बड़े खिलाड़ियों को रिलीज किया है. पंजाब की टीम ने इस सीजन में टॉप लीडरशिप में कोई बदलाव नहीं किया है. नए सीजन के लिए टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले ही रहेंगे. इसके अलावा केएल राहुल की कप्तानी में ही टीम नया सीजन खेलेगी.

अब 18 फरवरी को खिलाड़ियों की नीलामी होनी है. किंग्स इलेवन पंजाब के पास खिलाड़ियों पर दांव लगाने के लिए 50 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि है.

इसे भी पढ़े- गजब, इस खिलाड़ी ने तीसरी बार टेस्ट क्रिकेट में 5 विकेट के साथ ही शतक भी ठोका, बना दिया ये खास रिकॉर्ड

टीम ने 13वें सीजन में अपने कप्तान को बदला था. कोरोना काल के दौरान यूएई में कराये गए मैच में टीम की कमान केएल राहुल को सौंपी गई थी. वहीं आर अश्विन को दिल्ली कैपिटल्स की टीम के साथ किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने ट्रेडिंग के जरिए ट्रांसफर किया था.