बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले के कसडोल जनपद पंचायत और बीआरसी कार्यालय से गायब मिले 25 कर्मचारियों को एसडीएम ने वेतन काटने का नोटिस दिया है. कसडोल एसडीएम मिथलेश डोण्डे ने आज करीब 11 बजे जनपद पंचायत कसडोल का काम-काज देखने के लिए कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. कार्यालय पहुंचते ही उपस्थिति पंजी अपने कब्जे में लेकर कर्मचारियों की हाजिरी लगाई. जनपद पंचायत के 43 कर्मचारियों में से 23 कर्मचारी गैरहाजिर पाए गए.

इसके बाद एसडीएम दफ्तर में ही करीब 15 मिनट तक मौजूद रहे और कर्मचारियों के आने पर नजर रखी. तब तक भी कोई कर्मचारी नहीं आए. उनका अवकाश आवेदन भी दफ्तर में नहीं पाया गया. जबकि विभिन्न कामों को लेकर आफिस पहुंचे जनप्रतिनिधि और ग्रामीण इंतजार में इधर-उधर भटक रहे थे.

एसडीएम ने कर्मचारियों की हरकतों पर नाराजगी जाहिर करते हुए वेतन काटने के लिए नोटिस थमाया है. जवाब संतोषप्रद नहीं पाए जाने पर कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई किया जाएगा. उन्होंने इस कड़ी में बीआरसी कार्यालय का भी निरीक्षण किया. वहां कार्यरत 5 में से 2 कर्मचारी नदारद पाए गए. उन्हें भी नोटिस जारी की गई है. महिला एवं बाल विकास विभाग के परियोजना कार्यालय में कर्मचारी काम करते पाए गए. इन कर्मचारियों का उत्साह वर्धन किया गया.