स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला चेन्नई में खत्म हो गया है, सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने बड़ी जीत हासिल की, और टर्निंग ट्रैक वाली पिच पर पहले इंडियन बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी दिखाई और फिर अपनी गेंदबाजी में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को नचाया. आलम ये रहा कि 4 मैच की सीरीज  अब 2-2 से बराबर हो चुकी है.

सीरीज के इस दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार शतक जड़ा, पहली पारी में ही रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए कमाल की पारी खेलकर टीम को मजबूत शुरुआत दी, और टीम के लिए एक ऐसी शुरुआत की, जो टीम को जीत के रास्ते तक लेकर गई.

इसे भी पढ़े-हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टीम इंडिया और खुद की टीम को लेकर कह दी बड़ी बात, पढ़िए पूरी खबर

और अब इसे इत्तेफाक कहें या फिर कुछ और लेकिन आंकड़े जो बता रहे हैं कि जब-जब रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए शतक जड़ा है तब-तब टीम इंडिया को जीत मिली है.

इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने पहली पारी में शानदार 161 रन की पारी खेली, अपनी इस पारी में रोहित शर्मा ने 231 गेंद का सामना किया, पारी में 18 चौके और 2 सिक्सर लगाए.

रोहित शर्मा के इंटरनेशनल टेस्ट करियर का ये 7वां शतक था, और रोहित के इन सभी शतकों वाले मैच में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की है, रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में अबतक अपने सभी शतक भारत में ही लगाए हैं.

जानिए कब-कब लगा शतक ?

रोहित शर्मा अपना पहला इंटरनेशनल टेस्ट शतक साल 2013 में कोलकाता के ईडन गार्डन में लगाया, जहां वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए मुकाबले में रोहित शर्मा ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही 177 रन की पारी खेली थी, और उस मैच में टीम इंडिया को जीत मिली थी.

इसके बाद दूसरा टेस्ट शतक साल 2013 में ही वेस्टइंडीज के खिलाफ ही जड़ा था, और वानखेड़े में खेले गए इस मैच में रोहित ने 111 रन की पारी खेली थी, यहां भी भारतीय टीम को जीत मिली.

तीसरा टेस्ट शतक साल 2017 के नवंबर महीने में नागपुर में श्रीलंका के खिलाफ लगाया था, इस मैच में रोहित शर्मा ने 102 रन बनाए थे, और इस मैच में भी टीम इंडिया को जीत मिली थी.

चौथा और पांचवां टेस्ट शतक साल 2019 में अक्टूबर महीने में साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगाया था ये शतक विशाखापट्टनम में खेला गया था जहां रोहित शर्मा ने पहली पारी में 176 रन बनाए थे. और दूसरी पारी में 127 रन की पारी खेली थी, और यहां भी टीम इंडिया को जीत मिली थी.

इसके बाद रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का छठवां टेस्ट शतक रांची में लगाया था, साल 2019 में रोहित ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही खेले गए टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ दिया था. और यहां भी टीम इंडिया को जीत मिली थी.

और अब रोहित शर्मा ने अपना सातवां टेस्ट शतक इंग्लैंड के साथ जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में लगाया. रोहित ने इस मैच में 161 रनों की पारी खेली. भारत ने इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 317 रन से हराया है.

गौरतलब है कि रोहित शर्मा ने अबतक टीम इंडिया से 36 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 7 शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं.