दिल्ली। इन दिनों पश्चिम बंगाल का सियासी तापमान अपने चरम पर है। भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच खिंची तलवारों के बीच आज दोनों दलों के दिग्गज नेता आमने सामने होंगे।
पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के पास स्थित साउथ चौबीस परगना जिले में आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी थोड़ी ही दूरी पर अपनी अपनी पार्टी की रैलियों को संबोधित करेंगे। पश्चिम बंगाल पहली बार बनर्जी और शाह एक ही जिले में लगभग एक ही समय पर रैलियां करेंगे। शाह अपने दो दिवसीय दौरे के लिए बुधवार की को बंगाल पहुंच गए हैं। अमित शाह इन दिनों बंगाल का ताबड़तोड़ दौरा कर रहे हैं।
अमित शाह आज पश्चिम बंगाल के साउथ चौबीस परगना जिले के काकद्वीप क्षेत्र का दौरा करने का कार्यक्रम है। यहां वे राज्य में भाजपा की पांच चरणों की रथयात्रा के अंतिम चरण को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके बाद वह नामखाना जाएंगे जहां वह परिवर्तन यात्रा को संबोधित करेंगे। इस बीच ममता बनर्जी और उनके भतीजे और पार्टी के स्थानीय सांसद अभिषेक बनर्जी भी साउथ चौबीस परगना के पैलन में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करने वाले हैं। टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि आज बंगाल के लिए राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण दिन होगा। शाह और दीदी दोनों एक ही जिले में रैलियों को संबोधित करेंगे।