धमतरी। गंगरेल बांध में पर्यटकों के मनोरंजन के लिए करोड़ों की लागत से निर्मित गार्डन में हाथियों के दल ने जमकर उत्पाद मचाया. पेड़-पौधों के अलावा बच्चों के झूले, फिसल पट्टी सहित अन्य खेल सामग्रियों को तोड़-फोड़ दिया है. घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है.

धमतरी वन परिक्षेत्र में विगत कई महीनों से चंदा हाथियों का दल उत्पात मचा रहा है, लेकिन वन विभाग का अमला इनकी गतिविधियों पर लगाम कसने पर नाकाम साबित हो रहा है. हाथियों का दल गांव में घूम-घूमकर किसानों की फसल को नुकसान पहुंचाने के साथ-साथ घरों और खलिहानों को भी तबाह कर रहा है. इससे ग्रामीण लगातार दहशत के माहौल में गुजर-बसर कर रहे हैं.

Video: मां बनने के बाद Sapna Chaudhary का पहला डांस, आपने देखा क्या ?

हाथियों के दल ने गंगरेल में निर्मित गार्डन में कितने का नुकसान पहुंचाया है, इसका आंकलन नहीं किया जा सका है. अनुमान है कि यह नुकसान करोड़ों में हो सकता है.

बता दें कि गुरुवार को रुद्री थाना क्षेत्र में एक युवक की क्षत-विक्षत लाश बरामद की गई थी, जिसमें ग्रामीणों का कहना था कि यह हाथियों के दल ने इसे अंजाम दिया है, लेकिन मौके पर पहुंची धमतरी डीएफओ सतोविता समाजदार ने इसे सिरे से नकारते दिया था, जिस पर ग्रामीणों ने डीएफओ को घेरते हुए नारेबाजी की थी. ग्रामीणों के रौद्र रूप को देख डीएफओ उल्टे पांव वापस लौट आई थी. वहीं इस पर्यटन क्षेत्र में अभी किसी भी प्रकार का प्रतिबंध नहीं लगाया गया है.

देखिए वीडियो – कैसे गुस्साए ग्रामीणों ने डीएफओ को घेरा

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=7_ZKSHkkrCw[/embedyt]

धमतरी वन परिक्षेत्र में हाथियों के विचरण को लेकर जानकारी लेनी चाही तो उनकी तरफ से कोई उत्तर नहीं मिला. यह पहला मौका नहीं है, जब डीएफओ की ओर से कोई उत्तर नहीं मिला हो. यही नहीं घटना के संबंध में हमने जब सीसीएफ रायपुर जेआर नायक से चर्चा करने की कोशिश की तो उनकी ओर से भी कोई जवाब नहीं मिला.

अधिकारियों के रुख से अंदाजा लगाया जा सकता है कि जब वे मीडिया के सवालों का सामना नहीं कर सकते हैं, तो उनके पास शिकायत लेकर पहुंचने वाली आम जनता के साथ कैसा व्यवहार होता होगा.

देखिए वीडियो – किस तरह से गंगरेल गार्डन में हाथियों ने मचाया उत्पात…

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=Lw_0Xr7R-n8[/embedyt]