हेमंत शर्मा,रायपुर। अपराधी ठगी करने के लिए नए-नए तरीके अपना रहे हैं. अबकी बार छत्तीसगढ़ शासन के नाम से MBBS सीट आबंटन और ओवरसीट स्कॉलरशिप के लिए छात्रों को ई-मेल भेजकर 30 हजार रुपए की मांग कर रहा है. जबकि इस तरह की कोई प्रक्रिया शासन के द्वारा नहीं की गई है. चिकित्सा शिक्षा संचालनालय ने मामले की शिकायत एसपी से की. जिसके बाद गोलबाजार थाना पुलिस अपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रही है.

एडिशनल एसपी लखन पटले ने लल्लूराम डॉट कॉम से बातचीत में कहा कि शिकायत मिली है कि हेल्थ मिनिस्ट्री के नाम से फर्जी मेल आईडी बनाया गया है. जिसके जरिए एमबीबीएस सीटों का आबंटन और ओवरसीट स्कॉलरशीप के लिए 30 हजार रुपए जमा करने संबंधी ई-मेल छात्रों को भेजा रहा है. हालांकि किसी के साथ अभी धोखाधड़ी नहीं हुई है. जिस मेल आईडी से मेल भेजा जा रहा है, वो फर्जी है. सायबर सेल द्वारा इसकी जांच करने पर एक मोबाइल नंबर की जानकारी मिली है. जल्द आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

सायबर सेल प्रभारी रमाकांत साहू ने बताया कि सीजी हेल्थ मिनिस्ट्री के नाम से फर्जी मेल आईडी बनाकर एमबीबीएस सीट आबंटन के लिए मेल जा रहा था. इसकी शिकायत चिकित्सा शिक्षा संचनालाय ने एसपी से की थी. वहां से हमारे पास आया था. जांच कर हमने गोलबाजार थाने भेजा है. मेल आईडी की जांच करने पर एक मोबाइल नम्बर की जानकारी मिली है. इस मोबाइल नंबर का धारक सूर्या रात्रे सतनामी पारा कोहरौद जिला बिलासपुर का होना प्राप्त हुआ है. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम रवाना किया गया है, जल्द उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा.