दिल्ली। अफगानिस्तान में हुए एक कांड में बुरे लोगों को उनके कुकर्म की सजा तुरंत मिल गई। जिससे इस घटना की चर्चा काफी हो रही है।
दरअसल, अफगानिस्तान मेंं कई तालिबानी आतंकवादी एक मस्जिद के अंंदर बम बनाने की ट्रेनिंग ले रहे थे। बम बनाते वक्त वहां गलती से एक बम फट गया। इस धमाके में 30 आतंकियों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। आतंकवादियों को अपने बुरे कर्मों की तुरंत सजा मिलने की काफी चर्चा है। अफगानिस्तान के सुरक्षा मामलों से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि इस बम धमाके के बाद घटनास्थल पर कोई भी आतंकवादी जिंदा नहीं बचा है। अधिकारियों ने कहा कि पहले इस तरह की घटनाओं में एक या दो आतंकी मारे जाते थे लेकिन यह पहली बार है, जब इतनी बड़ी संख्या में आतंकी मारे गए हैं।
अफगानिस्तान की सेना ने इस बारे में एक बयान जारी कर इस घटना की जानकारी दी है। सेना द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक ये बम धमाका देश के बाल्ख प्रांत में हुआ। इस घटना में मारे गए तीस आतंकियों में से छह विदेशी थे। सेना ने कहा कि यह छह विदेशी आतंकी बारुदी सुरंग बनाने के विशेषज्ञ थे और वे 26 अन्य आतंकियों को बम बनाने की ट्रेनिंग दे रहे थे। यह विस्फोट बाल्ख प्रांत के दौलताबाद जिले के कुल्ताक गांव में हुआ है।