दिल्ली। गुजरात में भाजपा के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बने नगर निगम चुनाव में पार्टी ने शानदार जीत हासिल की है। उसने छह नगर निगम में अपना परचम लहराया है।

गुजरात के नगर निगमों के चुनाव में भाजपा की शानदार विजय हुई है। अहमदाबाद, भावनगर, सूरत, बड़ोदरा, जामनगर और राजकोट में भाजपा ने सभी नगर निगमों पर एक बार फिर से कब्जा कर लिया है। औद्योगिक नगरी सूरत में भाजपा ने लगातार तीस सालों से सत्ता अपने पास रखी है। सूरत में कांग्रेस का सूपड़ा पूरी तरह से साफ हो गया है।सूरत में आम आदमी पार्टी को 27 सीटें मिली हैं। इस जीत से उत्साहित दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान कर दिया है कि वह 26 फरवरी को सूरत में एक रोड शो भी करेंगे। अहमदाबाद में भी भाजपा की स्थिति बेहद ही मजबूत रही।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के शहर राजकोट में भी भाजपा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शानदार बढ़त बना ली है। भाजपा को जामनगर, राजकोट, बड़ोदरा और भावनगर के साथ सूरत और अहमदाबाद में भी बहुमत मिल गया है। कांग्रेस को नगर निगम के चुनावों में करारा झटका लगा है।  लगभग सभी नगर निगम में भाजपा की तुलना में कांग्रेस काफी पीछे रही। आम आदमी पार्टी ने सूरत के नतीजों को चौंकाने वाला बताया है। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि नई राजनीति की शुरुआत के लिए गुजरात के लोगों को दिल से बधाई। पार्टी प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि गुजरात के लोगों ने बहुत प्यार दिया है। आप ने छह नगर निगमों में 470 उम्मीदवार उतारे थे।