छत्तीसगढ़ राज्य अभी भी पूरी तरह से कोरोना से उभर नहीं पाया है. लेकिन सरकार ने बच्चों के भविष्य को देखते हुए स्कूलों को दोबारा खोल दिया है. इसी का खामियाजा है कि अब कई जिलों में बच्चे और शिक्षक कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं. जिससे अन्य बच्चों में भी संक्रमण का खतरा बना हुआ है.

अभिषेक सेमर, तखतपुर। बिलासपुर जिले के तखतपुर में बुधवार को तीन स्कूली छात्रा कोरोना पॉजिटिव मिली है. शासकीय हाईस्कूल पाली में रूटीन एंटीजेन टेस्ट के दौरान इन तीनों छात्रा की रिपोर्ट पाजिटिव आई है. स्कूल में बच्चियों के संक्रमित मिलने के बाद हड़कंप मच गया है. तीनों कोरोना संक्रमित छात्राओं को होम आइसोलेशन में रखा गया है.

जानकारी के मुताबिक जिन तीन स्कूली छात्रा कोरोना पॉजिटिव मिली है, उनमें से दो छात्र तखतपुर क्षेत्र के भौंराकछार गांव और एक टिंगीपुर गांव की रहने वाली है. ये छात्राएं शासकीय हाईस्कूल पाली में पढ़ती है. जिसमें 10वीं की दो छात्रा और 9वीं की एक छात्रा शामिल है. तखतपुर नायाब तहसीलदार रामलाल साहू ने इसकी पुष्टि की है.

बिलासपुर सीएमएचओ प्रमोद महाजन ने लल्लूराम डॉट कॉम से बातचीत में कहा कि स्कूल में रूटीन चेकअप के दौरान एंटीजेन टेस्ट किया गया था. जिसमें 3 छात्रा कोरोना पॉजिटिव मिली है. एहतियात के तौर पर सभी को होम आइसोलेट किया गया है. स्कूल में कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है. एहतियात के तौर पर 10-12 लोगों का और टेस्ट लिया गया है, जो छात्र कोरोना संक्रमित पाई गई हैं उनमें कोई लक्षण नहीं है.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़: अब इस जिले में कोरोना का कहर, 10वीं क्लास के 2 छात्र मिले कोरोना पॉजिटिव, आज 140 छात्र आए थे स्कूल, सभी छात्र क्वारंटाइन

शासकीय हाईस्कूल पाली की प्राचार्य रश्मि सिंह ने लल्लूराम डॉट कॉम से कहा कि रूटीन चेकअप के दौरान 3 छात्राएं कोरोना संक्रमित मिली है. इसकी जानकारी हमने डीईओ को दे दी है. जो छात्राएं संक्रमित पाई गईं है, उनमें किसी भी प्रकार के कोई भी लक्षण नहीं है. उन्हें होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है.

इसे भी पढ़ें- स्कूल खुलते ही छत्तीसगढ़ के इस जिले में कोरोना विस्फोट, 2 बच्चे और 9 स्कूल स्टॉफ कोरोना संक्रमित

बता दें कि इससे पहले स्कूल खुलने के बाद राजनांदगांव के युगांतर पब्लिक स्कूल, सूरजपुर जिले के पंछीडांड शासकीय विद्यालय और अंबिकापुर के सैनिक स्कूल कैम्पस में छात्र-छात्राएं और शिक्षक रिपोर्ट पॉजिटिव मिल चुके हैं. अब बिलासपुर जिले के तखतपुर के शासकीय हाईस्कूल पाली में भी छात्रा कोरोना संक्रमित मिले हैं.