रायपुर। डीजीपी डीएम अवस्थी ने 5 मार्च से 21 मार्च तक होने आयोजित होने वाले रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने कहा कि क्रिकेट टूर्नामेंट राज्य के लिये प्रतिष्ठापूर्ण आयोजन है. टूर्नामेंट में सभी अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेटर आ रहे हैं. इसलिए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम होने चाहिए.

अवस्थी ने निर्देश दिए है कि आयोजन के दौरान खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता में होना चाहिए. चूंकि कुछ टीमों के खिलाड़ियों का आगमन 26 फरवरी से हो रहा है. इसलिए सुरक्षा के सभी इंतजाम पूरे कर लें. खिलाड़ियों के एयरपोर्ट से निकलने से लेकर होटल तक पहुंचने में पूरे रूट में सुरक्षा के विशेष इंतेजाम करने के निर्देश दिये गए.

खिलाड़ी पूरे समय बायो बबल में रहेंगे

उन्होंने निर्देश दिए कि रूट में अनुभवी पुलिस अधिकारियों को रखा जाए. खिलाड़ियों के लिए होटल से स्टेडियम तक पहुंचने में भी ऐसी ही सुरक्षा व्यवस्था रहेगी. कोविड के चलते खिलाड़ी पूरे समय बायो बबल में रहेंगे. इस दौरान किसी को भी उनसे मिलने की अनुमति नहीं दी जाएगी. होटल में खिलाड़ियों और वहां के चुनिंदा स्टाफ के अतिरिक्त अन्य किसी को रूकने की इजाजत नहीं होगी.

स्टेडियम नहीं पहुंचा चाहिए शराब

डीजीपी ने निर्देश दिए है कि स्टेडियम में कोई को भी व्यक्ति शराब पीकर या लेकर ना आने पाए. आगुंतकों की गेट पर ही ब्रीथ एनिलायजर से जांच की जाए. इस बात की भी व्यवस्था करें कि दर्शक दीर्घा से कोई भी दौड़कर ग्राउंड में ना जाने पाए.