राजधानी के अंबेड़कर अस्पताल में आरक्षक के थप्पड़कांड का मामला अभी शांत हुआ ही था, कि एक और मामला सूरजपुर से सामने आ गया है. अस्पताल में शराब के नशे में चूर एक मरीज के हंगामे का वीडियो वायरल हो रहा है. मरीज अस्पताल के डॉक्टरों के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए गाली-गलौच कर धमकी दे रहा है.

सत्यपाल सिंह/दिलशाद अहमद,सूरजपुर/रायपुर। पूरा मामला सूरजपुर जिले के प्रेमनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का है, जहां इलाज कराने आए मरीज ने महिला चिकित्सक सहित अन्य डाक्टरों से अभद्र व्यवहार किया. इतना ही नहीं नशे की हालत में गाली गलौज कर जान से मारने की भी धमकी दी है. जिसका वीडियो भी बकायदा सोशल मीडिया में वायरल हो गया है.

आधी रात को अस्पताल में हंगामा

ड्यूटी में तैनात डॉ. साधन सिंह ने बताया कि अस्पताल में ड्यूटी पर थी, तभी रात करीब 12 बजे सत्येद्र कुमार राय नाम का मरीज इलाज कराने अस्पताल पहुंचा था. इसी दौरान वो गंदी गंदी गाली देने लगा. इसके साथ ही  कॉलर पकड़ कर, घसीट कर, जान से मारने की धमकी देते हुए अभद्र व्यवहार किया गया. इसका वीडियो भी बनाया गया और मामले की शिकायत स्थानीय थाने में की गई है.

राजनीतिक दबाव, डर का माहौल

डॉ. नीरज कुमार पैकरा और डॉ. सत्य प्रकाश यादव ने कहा कि शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई है. स्थानीय नेताओं द्वारा मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है. डॉक्टर सहित अन्य स्टॉप पर लगातार दबाव बनाया जा रहा है. इसके साथ ही हॉस्पिटल का घेराव करने की धमकी दी जा रही है. जिससे डर का माहौल बना हुआ है.

थाने में अपराध दर्ज, आरोपी फरार

इस मामले की शिकायत सूरजपुर कलेक्टर, स्थानीय थाना, एसपी से की गई. इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री से कार्रवाई की मांग लेकर ज्ञापन सौंपा गया. वहीं सिविल लाइन पुलिस ने आरोपी सत्येन्द्र कुमार राय के खिलाफ धारा 186, 294, 353, 506 एसटी, एससी एक्ट 3, 4 मेडिकल प्रोटेक्शन अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर लिया है. हालांकि आरोपी सत्येनद्र कुमार घटना के बाद से फरार चल रहा है. जिसकी पुलिस तलाश कर रही है.

इसे भी पढ़ें- सावधान! यदि आप New Delhi Sweet की मिठाई खाना तो दूर, खरीदने की भी सोच रहे है तो ठहरे…