बिलासपुर। आईजी ऑफिस बिलासपुर में जहर खाने वाले युवक की हालत गंभीर है. उसका इलाज सिम्स में चल रहा है. पूरा मामला बुधवार दोपहर की है. युवक जांजगीर चांपा जिले के मालखरौदा का रहने वाला है. पुलिस के मुताबिक युवक आदतन अपराधी है. उसके खिलाफ मालखरौदा थाने में कई मामले दर्ज है. आरोप है कि युवक ने अपने गांव के सरपंच को बंधी बनाया था. उसके साथ मारपीट की थी. उसके बाद उसके पैसे छीन लिए. युवक के खिलाफ सरपंच ने थाने में मामला दर्ज कराया है. जैसे ही इसको पता चला कि इसके खिलाफ मामला दर्ज हो गया है, इसने भी एक आवेदन अजाक थाने में दिया और फरार हो गया. बुधवार को आईजी ऑफिस आकर जहर का सेवन कर लिया.

पुलिस ने बताया कि 12 दिसंबर को ग्राम छोटे रबेली में तहसीलदार की उपस्थिति में गांव में 52 एकड़ जमीन पर अवैध धान बुवाई के खिलाफ कार्रवाई की गई. आरोपी युवक ने 8 एकड़ में भी फसल बुवाई किया था. इसी बात को लेकर युवक के परिवार द्वारा सरपंच को रास्ते से उठाकर अपने घर ले गया और बंधक बनाकर मारपीट किया गया. कुछ पैसा भी लूट लिये. जब गांव वालों को पता चला तो उन्होंने सरपंच को छुड़ाया एवं 112 में फोन करके अस्पताल ले गए. सरपंच की रिपोर्ट पर छत राम एवं इसकी पत्नी भाई बहन के खिलाफ मालखरौदा में एफआईआर दर्ज किया.

जांजगीर एएसपी संजय महादेवा ने बताया कि छतराम काठले और सरपंच द्वारिका प्रसाद चंद्रा के बीच खेत को लेकर विवाद हुआ था, जिसके बाद छतराम ने सरपंच को बंधक बनाकर मारपीट किया. जिसकी रिपोर्ट मालखरौदा में दर्ज की गई थी. केस दर्ज होने के बाद आरोपी छतराम फरार हो गया. छतराम की पत्नी ने सरपंच द्वारिका प्रसाद चंद्रा के खिलाफ भी अजाक थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें पुलिस द्वारा जांच की गई और जांच में शिकायत गलत पाई गई थी. छतराम के खिलाफ पूर्व में भी कई मामले दर्ज है. जल्द ही आरोपी छतराम काठले की गिरफ्तारी की जाएगी.

आरोपी युवक ने कहा- राजीनामा के लिए बनाया दबाव

इधर, जहर खाने वाले युवक का आरोप है कि छोटे रबेली में 8 एकड़ भूमि अन्य किसान कि भूमि अधिया में लेकर खेती किया था. गांव के सरपंच द्वारिका प्रसाद चन्द्रा को चुनाव में वोट नहीं देने पर पुरानी रंजिश रखता था, जिससे मेरा और सरपंच के बीच 12 दिसंबर को विवाद हुआ था, जिसमें मेरे सर में टांगी लगने से फट गया था तथा मेरी पत्नी को चोट लगा. जिसकी रिपोर्ट लिखाने मैं मालखरौदा गया था लेकिन थाना मालखरौदा ने मेरे रिपोर्ट लिखने से इंकार कर दिया तथा सरपंच द्वारिका प्रसाद चन्द्रा से राजीनामा कर लेने का दबाव बनाने लगा. तब पुलिस थाना मालखरौदा ने मेरे विरूद्ध में झूठा रूप से सरपंच द्वारिका प्रसाद चन्द्रा के कहने पर लूटपाट का मामला दर्ज कर दिया. पुलिस थाना मालखरौदा मेरे रिपोर्ट लिखने के इंकार पर मैने उसी दिन रात लगभग 9 बजे अजाक थाना जांजगीर में लिखित रिपोर्ट दर्ज किया है, जिस पर जांच कार्रवाई जारी है. पुलिस थाना मालखरौदा के थाना प्रभारी द्वारा राजीनामा से इंकार किए जाने पर 16 जनवरी 2021 को मेरे घर में रखे धान लगभग 1800 कट्टी धान को तीन ट्रक में भरकर अवैध रूप से उठाकर ले गए है.

हालांकि पुलिस ने जांच के बाद आजक थाने में दर्ज मामले को निराधार बताया है. पुलिस जल्द ही आरोपी युवक की गिरफ्तारी की बात कह रही है.