भुवनेश्वर। ओडिशा सरकार ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए छत्तीसगढ़ सहित 12 राज्यों से आने वाले लोगों के लिए होम आइसोलेशन अनिवार्य कर दिया है. इस दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर यथोचित उपचार कराना होगा.

ओडिशा सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव पीके महापात्रा की ओर से शुक्रवार को प्रदेश के तमाम कलेक्टर, म्युनिसिपल कमिश्नर, डायरेक्टर एयरपोर्ट अथॉरिटी के अलावा ईस्ट कोस्ट रेलवे के जनरल मैनेजर को आदेश जारी किया गया है. इसमें छत्तीसगढ़ सहित महाराष्ट्र, केरल, तमिलनाडु, मध्यप्रदेश, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, पंजाब, दिल्ली, चंडीगढ़, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में कोरोना संक्रमण के प्रसार को देखते हुए इन राज्यों से आने वाले यात्रियों की हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशन में स्क्रीनिंग करने के साथ सेम्पटोमेटिक यात्रियों का मौके पर ही रेपिड एंटीजेन टेस्ट करने कहा गया है.

इसके अलावा इन राज्यों से आने वाले तमाम यात्रियों को सात दिन के लिए अनिवार्यत: होम आइसोलेशन में रहने और इस दौरान कोरोना के लक्षण नजर आने पर आरटी-पीसीआर टेस्ट कराने और टेस्ट के पॉजिटिव आने पर प्रोटोकाल के तहत कोविड ट्रीटमेंट इलाज कराने का निर्देश दिया गया है. इसके साथ ही मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ सभी जिलों में आरटी-पीसीआर टेस्टिंग के स्तर को ऊंचा उठाने और आईईसी कैम्पेन को मिशन मोड पर क्रियान्वित करने पर जोर दिया गया है.