लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि लव जिहाद कानून सभी धर्म के लोगों पर लागू होगा. अगर कोई हिन्दू अपराध करेगा तो उस पर भी वहीं कानून लागू होगा. पहले केरल हाईकोर्ट ने इस पर कानून बनाने के लिए कहा था, लेकिन नहीं बनाया. उसे हमने बनाया.  सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश में लव जिहाद कानून बनाने की वजह भी बताई. एक न्यूज चैनल को दिए साक्षात्कार में मेरठ की एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि एक असलम नामक के व्यक्ति ने अमित बनकर हिन्दू बालिका से विवाह कर लिया. इस दौरान दोनों से एक बच्ची पैदा हुई. उसने बालिका को वह मूल रूप से मुसलमान है इसलिए वह भी इस्लाम धर्म स्वीकार करे. यह बात लड़की ने अपनी सहेली को बताया.

मुख्यमंत्री ने बताया कि सहेली को काफी दिनों से उसकी दोस्त दिखाई नहीं दी. कुछ दिनों के बाद असलम घर का दरवाजा भी बंद था. इस पर उसकी सहेली ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने घर खुलवाकर देखा तो वहां कुछ नहीं मिला, इसके बाद उसकी सहेली ने पत्र भेजा तो मैंने कार्रवाई करने को कहा.

सीएम ने बताया कि पुलिस ने उस घर में दोबारा पड़ताल की तो वहां चौंकाने वाली बात सामने आई. पुलिस ने घर के फर्श की खुदाई की तो पाया कि वहां पर बालिका और उसकी बेटी की लाश दफनाई गई थी. सच सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी असलम को पकड़ा. पूछताछ में उसने गुनाह भी कबूल कर लिया. योगी ने कहा कि इस तरह की घटनाओं के चलते लव जिहाद कानून लाया गया, ताकि आगे मेरठ जैसी घटना न हो, उसे पहले रोका जा सके.