बिलासपुर। आईजी रतनलाल डांगी आज सुबह थल सेना भर्ती रैली के लिए तैयारी कर रहे बिलासपुर के युवाओं से मिलकर उनका हौसला अफजाई किया. युवाओं का मनोबल बढ़ाने तथा रैली में चयनित होने के गुरु मंत्र दिए.

उन्होंने सबसे पहले कहा कि आप सबको मेरी ओर से बहुत बहुत शुभकामनाएं, मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि याद रखना ‘सफलता आपका जन्म सिद्ध अधिकार है ‘जिसे आप से कोई तब तब तक नहीं छीन सकता जब तक आप खुद उसे मौका ना दो.

एक बात याद रखो आप सेना भर्ती रैली में भाग लेने नहीं बल्कि चयनित होने जा रहे रहे हो, पैरों से ज्यादा दिमाग पर कंट्रोल रखना. क्योंकि पैर कभी नहीं थकते यदि थकता है तो वो है दिमाग या मन. बस उसको बोलना जब तक तय समय में फिनिश प्वाइंट तक नहीं पहुंच जाता मैं रुकने वाला नहीं हूं.

सकारात्मक सोच के साथ बिना धैर्य खोए रेस में बने रहना है. जितनी ताकत आप में है वो पूरी लगाना. ना आगे वाले को देखना न पीछे वाले को बस फिनिश प्वाइंट पर निगाह बनाए रखना. ये रेस फर्स्ट या सेकंड की नहीं है बल्कि एक निश्चित समय में पूरी करने की है.

तुम खुद के वजूद के लिए लड़ना बंद मत करो चाहे कितने ही लोग तुम्हारे खिलाफ क्यों न खड़े हो जाए चाहे कितने ही बड़े चुनौती क्यों ना आए यहां तक की बड़ी सही बड़ी प्रॉब्लम क्यों ना आ जाए ऐसी परिस्थिति मैं भी और इस हाल में भी भी तुम्हें अपनी पूरी ताकत से मैदान में बना रहना होगा. तुम्हारी विल पावर इतनी जरूर होनी चाहिए कि तुम्हें किसी भी चीज का डर ना हो.