लखनऊ. हजरतगंज स्थित मुख्तार अंसारी के अवैध निर्माण पर एक बार फिर सरकार का बुलडोजर चला है. मुख्तार अंसारी और उसके गुर्गों ने हजरतगंज के खादी ग्राम उद्योग के पास अवैध निर्माण किया था. इसको लेकर शनिवार की सुबह लखनऊ विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने यह बड़ी कार्रवाई की.

इससे पहले भी मुख्तार अंसारी के बेटों ने अवैध निर्माण किया था, जिसको सरकार ने गिराया था. साथ ही साथ मुख्तार अंसारी समेत उनके बेटे और गुर्गों पर पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज किया था. हजरतगंज में मुख्तार अंसारी द्वारा अवैध तरीके से निर्माण की गई 9 दुकानों समेत रानी सल्तनत नाम के कमर्शियल कंपलेक्स को विकास प्राधिकरण के जोन के अधिकारियों ने तोड़ने की कार्रवाई की. इस मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद रहा. लखनऊ विकास प्राधिकरण की तरफ से ड्रैगन माल को भी तोड़ा गया था. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाहुबलियों और माफियाओं द्वारा अवैध तरीके से निर्माण किए गए सभी इमारतों को तोड़ने के आदेश दे रखे हैं. इसके साथ ही इनके ऊपर सख्त कार्यवाही करने की बात भी कही है.

भू माफियाओं में मचा हड़कंप

बाहुबली मुख्तार अंसारी के दोनों बेटों को अवैध संपत्ति के मामले को लेकर अभी कुछ दिन पहले हजरतगंज थाने की पुलिस ने पूछताछ करने और उनके बयान दर्ज करने के लिए कोतवाली भी बुलाया था. जहां पर मुख्तार के दोनों बेटों से पुलिस ने पूछताछ भी की है. यही नहीं उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में भी माफियाओं द्वारा अवैध तरीके से निर्माण की गई संपत्ति पर योगी का बुलडोजर लगातार चलता हुआ नजर आ रहा है. इस कार्रवाई से भू माफियाओं में हड़कंप मच गया है.

लगातार अवैध निर्माण तोड़ने की कार्रवाई

लखनऊ में जितनी भी अवैध संपत्तियों के निर्माण हुए हैं उस पर बुलडोजर और हथौड़े की मार चलती रहेगी. जहां एक तरफ मुख्तार अंसारी पंजाब की जेल में बंद है, तो वहीं दूसरी तरफ उनकी और उनके गुर्गों के साथ उनके बेटों की परेशानियां थमने का नाम नहीं ले रही हैं. लगातार उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अवैध तरीके से निर्माण की गई संपत्ति पर बुलडोजर और योगी का हथोड़ा चलता हुआ नजर आ रहा है.