हेमंत शर्मा, इंदौर। राज्य शासन के नगरीय प्रशासन विभाग में पदस्थ एक आईएएस अफसर ने एक महिला के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। महिला पर आरोप है कि उसने दस्तावेजों में कूट रचना कर आईएएस अफसर को अपना पति बताते हुए उनके मकान पर कब्जा कर लिया है। हाईकोर्ट के आदेश के बाद इंदौर के लसूड़िया थाना में महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

आईएएस अफसर संतोष वर्मा ने पुलिस में दर्ज शिकायत में कहा है कि इन्श्योरेंस एजेंट हर्षिता अग्रवाल उनकी पत्नी की मित्र थी। उन्होंने आरोपी हर्षिता अग्रवाल से पॉलिसी ली थी। वहीं उनके मां के नाम पर इंदौर में स्थित मकान में वो अफसर के पुत्र की लोकल गार्जियन के रुप में रह रही थीं।

शिकायत के अनुसार इस दौरान उन्होंने वोटर आईडी में पति के नाम की जगह आईएएस का नाम जोड़वा दिया। इस तरह उन्होंने पासपोर्ट बनवाने के लिए भी कूट रचित दस्तावेज प्रस्तुत किये जिसमें पति के नाम की जगह आईएएस का नाम था। इस तरह उसने पासपोर्ट भी बनवा लिया।

सूत्रों के मुताबिक महिला और आईएएस अफसर की दोस्ती टूटने के बाद महिला शिकायत करने थाने भी पहुंची थी लेकिन बाद में आईएएस ने पूरे मामले में उनके खिलाफ अपराध दर्ज करवा दिया है।