प्रदीप गुप्ता, कवर्धा। दुनिया भर में 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाएगा. वहीं लोहारा में आज जिला पंचायत सभापति एवं भाजपा प्रदेश महिला के मंत्री भावना बोहरा के नेतृत्व में महिला सशक्तिकरण को आगे करने नारी सम्मान अलंकरण का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में हजारों की संख्या में महिलाएं शामिल हुई. साथ ही विधानसभा के नेता प्रातिपक्ष धरमलाल कौशिक इस आयोजन में शामिल हुए. इस दौरान जिला भाजपा कबीरधाम और भावना बोहरा की ओर से जिलेभर के शिक्षक के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने वाली बालिकाओं को सम्मानित किया गया.

इसे भी पढ़े-6 जगहों पर लगेगा महिलाओं के लिए रोजगार सह कौशल मेला …

खेल में जिले के नाम रोशन करने वाली बालिकाओं का भी सम्मान किया गया. साथ ही पुलिस विभाग में महिला के प्रति सेवा भावना के साथ काम करने वाली उम्मा बल्ले को भी सम्मानित किया तथा जिले भर में महिला समूहों के द्वारा अच्छे काम करने वाली महिला समूह की कार्यकर्ताओं का सम्मान किया गया.

कार्यक्रम में भाजपा के दिग्गज नेता सहित प्रदेश महिला भाजपा के अध्यक्ष शालनी राजपूत, उपाध्यक्ष शीतल नायक एवं जिला भाजपा अध्यक्ष मधु तिवारी एवं जिला अध्यक्ष अनिल सिंह सहित सैकड़ों भाजपा नेता शामिल हुए.

इसे भी पढ़े- बीजेपी एससी मोर्चा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की घोषणा, छत्तीसगढ़ के इस नेता को मिली जगह…

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने सभा को देहरादून से ऑनलाइन संबोधित किया. उन्होंने महिला दिवस के अवसर पर सभी प्रदेश की महिला एवं बहनों को नारी सम्मान अलंकरण की बधाई दी.

कौशिक ने सरकार पर बोला हमला

विधानसभा नेता प्रातिपक्ष धरमलाल कौशिक ने महिला दिवस के अवसर पर भूपेश सरकार को घेरते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ अनाचार के मामले प्रदेश में बढ़ रहे है. जिससे प्रदेश अनाचार के मामले में 10 स्थान पर है और अपहरण के मामले में 7वें स्थान पर है. वहीं दो साल में सड़क दुर्घटना भी बढ़ी है, जिससे 13 हजार से ज्यादा मौत हो चुकी है. आने वाले समय में प्रदेश सरकार ने झूठी कसमें खाकर सरकार में आई है. प्रदेश महिला भाजपा ने शराबबंदी को लेकर सरकार को घेरेगी.

नारी शक्ति को बढ़ावा देने किया सम्मानित

जिला पंचायत के सभापति और भाजपा महिला के प्रदेश मंत्री भावना बोहरा ने बताया कि कार्यक्रम महिला दिवस की अवसर पर किया गया था, जो नारी शक्ति को बढ़ावा देने और पढ़ाई के साथ-साथ खेल के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने वाली बालिकाओं और स्व. महिला समूह की महिलाओं का सम्मान किया गया.