नई दिल्ली। भाजपा ने पहले और दूसरे चरण के लिए बंगाल में होने वाले चुनाव के लिए 57 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की है. इसमें प्रतिष्ठित नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ भाजपा ने शुभेंदु अधिकारी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

नंदीग्राम के लिए शुभेंदु अधिकारी को टिकट देने के साथ भाजपा ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर अशोक डिंडा, पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष को भी टिकट दिया है. इसके अलावा पार्टी ने कंठी उत्तर से सुनीता सिंघा को टिकट दिया है तो झारग्राम से सुखमय सतपति को उम्मीदवार बनाया है. खड़गपुर से तपन भुइया, मेदिनीपुर से शमित दास, पुरुलिया से सुदीप मुखर्जी को उम्मीदवार बनाया है. सीपीएम छोड़ बीजेपी में शामिल तापसी मंडल को हल्दिया से टिकट दिया गया है.

बता दें कि ममता बनर्जी ने इस बार के चुनाव में एक तरह से अपना सबकुछ दांव पर लगा दिया है. टीएमसी की ओर से एक ही साथ 291 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की जा चुकी है. इनमें से 100 ऐसे चेहरे हैं, जिन्हें पहली बार मौका मिला है, जबकि इनमें 50 महिलाएं और 42 मुस्लिम उम्मीदवार हैं. ममता बनर्जी पहले ही अपने भवानीपुर की जगह नंदीग्राम से लड़ने की घोषणा कर चुकी हैं. जहां से अब भाजपा ने उनके पुराने सिपहसलार शुभेंदु अधिकारी को मैदान में उतारा है. नंदीग्राम शुभेंदु का गढ़ माना जाता है.