कवर्धा। वन, परिवहन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर शनिवार को अपने विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय प्रवास के दौरान वार्ड 9 में आयोजित संत गुरू रविदास जयंती समारोह में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने संत रविदास मंदिर के समीप नवनिर्मित सामुदायिक भवन का लोकर्पण किया.

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री अकबर ने समाज के युवा, वरिष्ठ, महिलाओं और बच्चों को संत रविदास की जयंती की बधाई व शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अहिरवार समाज के लोग बहुत ही सहज और सरल होते हैं. अपनी कड़ी मेहनत और लगन से यह समाज विकास के मुख्यधारा से जुड़ रहा है. उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में समाज के शिक्षित युवाओं और युवतियों को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए विभिन्न विभागों में योजनाएं संचालित हो रही है. कौशल विकास से जोड़कर युवाओं को स्वालंबन बनाने की दिशा में भी विशेष प्रयास किए जा रहे हैं.

उन्होंने कहा है कि समाज के जन आकांक्षाओं को महसूस करते हुए हमने समाज के मांग से पहले ही समाज के लिए दस लाख रुपए समुदायिक भवन की स्वीकृति देकर भवन का निर्माण कार्य पूरा किया गया है. यह भवन अब समाज के विभिन्न समारोह के लिए काम में आएगा. इससे समाज के लोगों को सुविधाएं भी मिलेगी. कार्यक्रम को नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि शर्मा के अलावा अहिरवार समाज के प्रांताध्यक्ष परसूराम रामेकर, पार्षद संतोष यादव, संजय लांझ, डॉ. बाचकर सहित समाज के वरिष्ठ सदस्यों एवं महिलाओं ने भी संबोधित किया.

इस अवसर पर कलीम खान, नीलकंठ चंद्रवंशी, कन्हैया अग्रवाल, निज सहायक कीर्तन शुक्ला, होरी साहू, नगर पालिका उपाध्यक्ष जमील खान, पार्षद प्रमोद लुनिया, नरेन्द्र देवांगन, अशोक सिंह, मोहित महेश्वरी, उत्तम गोप, सुनील साहू, एल्डरमैन दलजीत पाहुजा, जाकिर चौहान, कौशल कौशिक, विकास केशरी, आकाश केशरवानी, बिलाल खान, लेखा राजपूत, राजेश माखीजानी, प्रशांत परिहार, अजहर खान, तुकेश्वर साहू, जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार बर्वे, डॉ. अल्का बर्वे, तिरिथराम बांधेकर, रामेश्वर पनागर, सौखी अहिरवार, टीआर बांधेकर, महेश रामपुरिक, सदाराम बांधेकर सहित जनप्रतिनिधि, समाज के वरिष्ठ, युवा महिलाएं उपस्थित थे.