जबलपुर। भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिन के मध्य प्रदेश दौरे पर आए हैं. इस दौरान शनिवार को उन्होंने सीएम शिवराज के साथ जबलपुर में मां नर्मदा की महाआरती की. इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि नर्मदा को स्वच्छ बनाने सरकार गम्भीर है. नर्मदा को प्रदूषण से बचाने प्रदेश के 18 शहरों में सीवर ट्रीटमेंट प्लांट लगाए जा रहे है. डेढ़ साल सत्ता में ना रहने और एक साल कोरोना के कारण देरी हुई है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने की नर्मदा की महाआरती

रामनाथ कोविंद ऐसे पहले राष्ट्रपति हैं, जो मां नर्मदा की महाआरती में शामिल हुए हैं. संस्कारधानी जबलपुर के ग्वारीघाट पर हुई संध्या महाआरती में राष्ट्रपति के साथ चीफ जस्टिस आफ इंडिया शरद अरविंद बोबड़े, मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस मोहम्मद रफीक, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मां नर्मदाजी की महाआरती की. कार्यक्रम में राष्ट्रपति और चीफ जस्टिस आफ इंडिया के शामिल होने से कार्यक्रम स्थल के साथ पूरे जबलपुर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई.

सुरक्षा को लेकर जहां सड़क मार्ग पर जवान मुस्तैद रहे. वहीं ऊंची बिल्डिंगों पर भी जवानों का पहरा लगाया गया गया. ड्रोन और सीसीटीवी से भी नजर रखी जा गई. ग्वारीघाट में नाव पर नदी में पुलिस का पहरा रहा. सुबह शुरू हुए दो दिवसीय राज्य न्यायिक अकादमी के डायरेक्टर्स रिट्रीट में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार सुबह जबलपुर पहुंचे. एयरपोर्ट पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ सीएम शिवराजसिंह चैहान ने उनकी अगवानी की. सुबह राष्ट्रपति ने रिट्रीट का शुभारंभ किया.

कौन हैं ईशा नेगी? जिसने ऋषभ पंत को प्यार में किया क्लीन बोल्ड, देखिए गर्लफ्रेंड की खूबसूरत Photos