नारायणपुर। जिला मुख्यालय स्थित आडिटोरियम में पारंपरिक वेशभूषा, परिधान एवं आभूषणों से सुसज्जित युवक-युवतियों प्रतिभागियों को आडिशन मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल देव, संयुक्त कलेक्टर निधि साहू की उपस्थिति में लिया गया. आडिशन में कुल 29 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया और अपना प्रदर्शन किया. सभी प्रतिभागियों ने रंग-बिरंगी, पारंपरिक वेशभूषा में तैयार होकर अपनी कला का प्रदर्शन किया. बीते दिनों माता मावली मेला आयोजन हेतु हुई बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष, नगर पालिका अध्यक्ष, क्षेत्र के जनप्रतिनिधी, मांझी, चालकी आदि की उपस्थित में इस कार्यक्रम को आयोजित करने का निर्णय लिया गया था. जिसे धरातल में उतारने का कार्य मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल देव ने किया.

संयुक्त कलेक्टर निधि साहू ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला प्रशासन नारायणपुर द्वारा नारायणपरु की संस्कृति को लोगो के समक्ष प्रस्तुत करने एवं स्थानीय युवक-युवतियों को पारंपरिक वेशभूषा, परिधान एवं आभूषणों से सुसज्जित युवक-युवतियों का चयन कर उन्हें मंच प्रदान करने के उद्देश्य से अबूझमाड़ पारंपरिक वेशभूषा प्रतियोगिता (रैंपवॉक) का आयोजन इस महीने की 13 तारीख को माता मावली मेला के मुख्यमंच पर किया जायेगा.

यह प्रतियोगिता जूनियर वर्ग और सीनियर वर्ग में आयोजित की जा रही है, जूनियर वर्ग में जिसमें 18 वर्ष से कम उम्र की महिला एवं 18 वर्ष से कम उम्र के पुरूष और सीनियर वर्ग में 18 वर्ष से अधिक उम्र की महिला एवं 18 वर्ष से अधिक उम्र के पुरूष शामिल हो सकते हैं. उन्होंने बताया कि 9 मार्च को आयोजित होने वाले आडिशन के लिए प्रतिभागी सवेरे 10 से शाम 5 बजे तक पंजीयन करा सकते हैं.

इसे भी पढ़े- बड़ी खबर : आईपीएल-2021 इस तारीख से होगा शुरू, पहला मैच मुंबई और बैंगलोर के बीच, देखिए पूरा शेड्यूल

प्रतिभागी साधारण वेशभूषा में भी आडिशन दे सकते हैं, आज हुए आडिशन और 9 तारीख होने वाले आडिशन के बाद प्रतिभागियों का चयन किया जाएगा. इस अवसर पर छत्तीसगढ़ 2019 बैच के आईएएस अधिकारी, नम्रता जैन,  विश्वदीप, जितेन्द्र यादव, नीलम ललित आदित्य, नायब तहसीलदार केतन भोयर, स्टेनो कैलाश दीवान, शिक्षक-शिक्षिकाएं, गणमान्य नागरिक एवं प्रतिभागियों के अभिभावक एक पालक उपस्थित थे. युवक-युवतियों को प्रशिक्षण कुमारी स्वाति पट्टावी द्वारा दिया गया. वहीं विशेष सहयोग करूणा फाउंडेशन का रहा.