रायपुर। रायपुर रेल मंडल ने अपने कार्यालय, रायपुर, दुर्ग स्टेशन पर कार्यरत महिला कर्मचारियों के साथ अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया. इसके साथ ही रेल सुरक्षा बल में तैनात महिलाओं ने आश्रित बच्चियों को बंद खाद्य सामग्री बांटी. रायपुर रेल मंडल में आने वाले विभिन्न कार्यालयों उपक्रमों यूनिटों में महिलाएं पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर रेल प्रगति में अपनी भागीदारी निभा रही. रेलवे के हर क्षेत्र में महिलाएं अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रही है. कार्यालयीन कार्य से लेकर फील्ड में रेल चलाने में अपनी सक्रिय भूमिका निभा रही है.

रायपुर, दुर्ग स्टेशन पर महिला कर्मचारी साफ-सफाई कार्य, कुली के रूप में यात्रियों का सामान उठाने का कार्य, पूछताछ कार्यालय, आरक्षण कार्यालयों, टिकट चेकिंग कार्यालयों में अपनी सेवाएं दे रही हैं. रेलवे सुरक्षा बल मे पदस्थ महिलाएं, बुकिंग क्लर्क टिकट परीक्षक, महिला सफाई मित्र यह महिलाएं पुरुषों से किसी भी तरह कम नहीं है. यह महिलाएं भारतीय रेलवे के नए नए आयामों को छूने में सक्रिय रूप से भागीदार है. रायपुर रेल मंडल मे लगभग 812 महिलाये कार्यरत है.

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक गौतम बनर्जी ने तीनों रेल मंडलों की महिलाओं को ऑनलाइन संबोधित कर अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं दी. रेलवे में महिलाओं की सक्रिय भागीदारी के लिए हर्ष व्यक्त किया.

इसके अलावा रेल सुरक्षा बल में तैनात महिलाओं ने कार्यकर्ताओं और आश्रित बालिकाओं से मुलाकात कर पैकेट बंद खाद्य सामग्री आदि प्रदान की. इस अवसर पर बालिकाएँ काफी प्रसन्न हुई और रेल सुरक्षा बल रायपुर मंडल की टीम का धन्यवाद किया.