रीवा। लोकायुक्त की टीम ने सोमवार को 2 लाख रुपये की रिश्वत लेते एक सरपंच को रंगे हाथों गिरफ्तार किया। सरपंच पर आरोप है कि उसने सार्वजनिक शौचालय को गिराने के नाम रकम की मांग की गई थी।

मामला रीवा जनपद के ग्राम पंचायत दुआरी का है। यहां पर सार्वजनिक शौचालय बना हुआ था, जहां से सड़क का निर्माण प्रस्तावित है। यह शौचालय शिकायतकर्ता गुलाब पाण्डेय के घर के सामने बना हुआ था। उन्होंने शौचालय को गिराने की सरपंच से मांग की थी। इसके एवज में सरपंच नरेंद्र शुक्ला ने दो लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। जिसकी शिकायत पीड़ित ने लोकायुक्त से की। लोकायुक्त ने पूरे मामले की जांच कराई तो शिकायत सही निकली।

सोमवार को सरपंच ने उन्हें पैसों के साथ श्री राम टाइल्स के पास बुलवाया। पीड़ित गुलाब पाण्डेय 50 हजार नगद और डेढ़ लाख रुपए का चेक लेकर सरपंच के पास पहुंचा। सरपंच ने पीड़ित से रुपए तो ले लिए लेकिन चेक लेने से इंकार कर दिया। उसी समय लोकायुक्त की टीम पहुंच गई और उन्होंने सरपंच को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। सरपंच के कब्जे से लोकायुक्त द्वारा दिये गए नोट बरामद हुए हैं। सरपंच को राज निवास ला कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। सरपंच के खिलाफ लोकायुक्त ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।