रायपुर। अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर बस्तर की बेटी पांडे कवासी की दंतेवाड़ा पुलिस लाइन में हुई मौत पर न्याय की मांग को लेकर बस्तर महिला संगठन ने दंतेवाड़ा ज़िला के समेली ग्राम पंचायत में कार्यक्रम का आयोजन किया. जिसमें जनता कांग्रेस जे के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी भी पहुंचे. अमित जोगी ने कहा कि राज्य सरकार अपनी दमन कारी नीतियों को लागू कर बस्तर में निवासरत महिलाओं को उनके संवेधानिक अधिकारों को कुचल कर उनको महिला दिवस बनाने से रोका जा रहा है. लोगों को गांव में बंधक बना कर रखा जा रहा है.

यह सब देख कर पत्रकारों के साथ बाइक में बैठकर अंदरूनी गांव में सरकार द्वारा रोके जा रहे महिलाओं से मिलने पहुंच गए. जिसके बाद दबाव में सरकार ने कुछ महिलाओं को कार्यक्रम स्थल में जाने दिया. बस्तर में उतपन्न इन हालातों को देख अमित जोगी ने राज्य सरकार कि दमन कारी नीतियों को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि भूपेश राज में बस्तर की महिलाओं की सम्मान व अधिकारों की रक्षा सिर्फ कोरी बात रह गई है.

इसे भी पढ़ें- 20 वर्षीय आत्मसमर्पित महिला नक्सली पांडे कवाली ने पुलिस लाइन में फांसी लगाकर की आत्महत्या

आज की यह महिला दिवस में समेली गांव में कार्यक्रम को न होने देना महिलाओं को अपने ही गांव में जबरदस्ती रोकना इस बात का परिचायक है कि दक्षिण बस्तर में राज्य सरकार की असंवैधानिक नीतियां चल रही है. आज का दिन दक्षिण बस्तर के महिलाओ के लिए अधिकार दिवस था. राज्य सरकार की दमनकारी शोषण कदम ने यहाँ की महिलाओं को काला दिवस बनाने पर मजबूर कर दिया.