रोहित कश्यप,मुंगेली। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आज जहां जगह-जगह नारी शक्ति की चर्चा हो रही थी, तो वही मुंगेली जिले में महिला स्व सहायता समूह की महिलाओं ने बड़ी संख्या में रैली निकालकर कलेक्ट्रेट का घेराव कर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

बीजेपी के जिला पंचायत सदस्य शीलू साहू के नेतृत्व में पहुंची महिलाओं ने शिकायत में कहा है कि कोरोना काल में समूह के सदस्यों के द्वारा सूखा राशन वितरण का कार्य किया जा रहा था. जिसे जिला प्रशासन ने महिला समूह से कार्य छीनकर नेकाफ़ नामक NGO को यह ठेका दे दिया गया है. जिसके चलते वे लोग न सिर्फ बेरोजगार हो गए है, बल्कि उनके सामने रोजी रोटी के संकट खड़े हो गया है.

इसे भी पढ़ें- IG और SSP कर रहे थे थाने का निरीक्षण, तभी कानफोड़ू आवाज करती बुलेट से पहुंचे दरोगा, कट गया चालान 

महिलाओं का कहना है कि राज्य सरकार महिलाओं को रोजगार देने के बजाय उनसे काम छीन रही है. इसके संबंध में पूर्व में भी जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा गया था. जिसमें निजी कम्पनी को राशन वितरण के दिए गए कार्य को निरस्त करते हुए पुनः महिला समूहों को यह कार्य सौंपने की मांग की गई थी. कार्रवाई नहीं होने पर महिला ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर विरोध प्रदर्शन करने की चेतावनी दी थी.

यही वजह है कि आज एक बार फिर इस मसले पर कोई कार्रवाई नहीं होते देख महिलाओं ने रैली निकालकर ज्ञापन सौंपा. महिलाओं का कहना है कि आने वाले समय में शिकायत पर कार्रवाई नहीं हुई, तो अब वे चक्काजाम व धरना प्रदर्शन करने को मजबूर रहेंगे.