टुकेश्वर लोधी, रायपुर. लल्लूराम डॉट कॉम के खबर का एक बार फिर बड़ा असर हुआ है. मुख्यमंत्री ग्राम गौरवपथ योजना के तहत बनी सड़क में जिम्मेदारों ने लापरवाही बरती थी. सड़क मजह 4 महीने में ही जर्जर हो गई थी. खबर दिखाए जाने के बाद लापरवाह ठेकेदार जाग उठा है. खबर लगने के 24 घंटे के बाद सड़क की मरम्मत कराई जा रही है.

ठेकेदार और जिम्मेदारों को कोस रहे लोग

आरंग के बैहार ग्राम पंचायत में स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए सड़क बनाई गई थी. ताकि लोगों को आवागमन में तकलीफें न हो. बावजूद इसके ठेकेदार और जिम्मेदारों की लापरवाही महज 4 महीने में साफ नजर आने लगी थी. सड़क में दरारें पड़ गई थी. इससे स्थानीय लोग ठेकेदार और जिम्मेदारों को कोस रहे हैं.

इसे भी पढ़ें... बैहार में सड़क 4 महीने में हुई जर्जर, ग्रामीणों ने घटिया निर्माण कार्य का लगाया आरोप 

मौन बैठे जिम्मेदार

अब मरम्मत कार्य भी गुणवत्तापूर्ण नहीं लग रहा है. सड़क में पड़ी दरारों पर बिना मानक के कांक्रीट किया जा रहा है. कुछ दिन बाद सड़क की स्थिति पहले जैसे होने से इनकार नहीं किया जा सकता. सरकारी पैसा पानी में बहता दिख रहा है. बावजूद जिम्मेदारों में चुप्पी है. ऐसे में ठेकेदार एक बार फिर लापरवाही कर सकता है.

बदहाली की आंसू बहा रही सड़क

मुख्यमंत्री ग्राम गौरवपथ योजना के तहत बैहार में 32.48 लाख रुपये की लागत से 464 मीटर सड़क का निर्माण कराया गया था. पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के तहत मेसर्स ओम एसोसिएट ने सड़क का निर्माण किया है. अब 4 महीने के भीतर सड़क बदहाली की आंसू बहा रही है.

नाली निर्माण कार्य में लापरवाही

सड़क के अलावा नाली निर्माण में भी भारी लापरवाही हुई है. नाली में उतार चढ़ाव है, जिसके कारण पानी की निकासी नहीं हो रही है. ठेकेदार सड़क और नाली निर्माण कार्य में सिर्फ लीपापोती का काम किया जा रहा है. अब देखना है कि मरम्मत करने के बाद सड़क कितने दिन तक टिक पाती है.

लल्लूराम डॉट कॉम का जताया आभार
बहरहाल, खबर का असर होने के बाद बैहार ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने लल्लूराम डॉट कॉम का आभार जताया है.