सुप्रिया पाण्डेय, रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग ने मैन फॉर वुमेन (Man for women) कार्यक्रम का आयोजन किया. कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक और डीजीपी डीएम अवस्थी शामिल हुए. कार्यक्रम में सभी वक्ताओं ने अपनी-अपनी बातें रखी. किरणमयी नायक ने कहा कि पुरुष और महिला समाज के दोनों जरूरी पहिए हैं. किसी एक से समाज नहीं चलता.

ये भी पढ़ें…खबर का असर: खबर दिखाने के बाद ‘होश’ में आया विभाग, सड़क की मरम्मत और लीपापोती जारी …

समाज के दोनों जरूरी पहिए
किरणमयी नायक ने कहा कि हमारा समाज केवल महिलाएं बोलें और पुरुष उसका विरोध करें, तो समाज नहीं चलता. समाज के दोनों जरूरी पहिए हैं. हमने आज कोशिश की है. कार्यक्रम में पुरुष अपनी बातें करें, पुरुष अगर बातें करेंगे तो महिलाओं की तारीफ ही करेंगे. अपने अनुभव बताएंगे. इससे महिलाओं में बदलाव आएगा.

‘मुझे गर्व है कि मैं इस कार्यक्रम में शामिल हुआ’
DGP डीएम अवस्थी ने कहा कि राज्य महिला आयोग ने कार्यक्रम आयोजित किया गया था. डीजीपी ने कहा कि कार्यक्रम में महिलाओं को उनके योगदान की वजह से सम्मान मिलना चाहिए. इस तरह के कार्यक्रमों से महिलाओं को बहुत सम्मान मिलेगा. मुझे गर्व है कि मैं इस कार्यक्रम में शामिल हुआ.

वक्ताओं ने रखी अपनी-अपनी बातें
बता दें कि कार्यक्रम में कई वक्ता शामिल हुए. सभी ने अपनी बातें रखी. कार्यक्रम में इस बात पर जोर दिया गया. जब हम पुरूषों के साथ ही सामंजस्य करके हर क्षेत्र में आगे बढ़ते हैं, तो क्यो न उन्हें अपना अच्छा सहयोगी, दोस्त, गाइड बनाकर आगे बढ़ें. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के आयोजन में वक्ता और श्रोता दोनो ही महिलाएं होती है, लेकिन कार्यक्रम में वक्ताओं में पुरुष ज्यादा थे.