मनोज यादव, कोरबा। महाशिवरात्रि के दिन कनकी गांव के केराकछार में टीवी के पास एक सांप दिखाई दिया, वो कुछ समझ पाते कि चीख पुकार मच गई, जिसके बाद उन्होंने स्नेक रेस्क्यू टीम के प्रमुख जितेंद्र सारथी को इसकी सूचना दी, उस वक़्त वो एक सांप का रेस्क्यू ग्राम गोढी में कर रहे थे, जितेंद्र सारथी ने उस सांप को देखते रहने की बात कही. जब तक गोढी में रेस्क्यू खत्म हुआ बहुत रात हो गई थी. उन्होंने अपने मित्र को बुलाया, फिर करीब 12.30 बजे कनकी पहुंचे.

इसे भी पढ़े- BREAKING: छत्तीसगढ़ में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, आज 8 लोगों की मौत, प्रदेश भर में संक्रमितों के आंकड़े चौंकाने वाले

स्थानीय नागरिक की मदद से उस व्यक्ति के घर पहुंचे और उस नाग सांप को सुरक्षित रेस्क्यू किया. इसमें सबसे अच्छा पहलू ये रहा कि ग्रामीणों ने उस सांप को नहीं मारा, जबकि काफी रात हो चुका था दूसरा पहलू ये कि महाशिवरात्रि होने के कारण एक आस्था दिखी, जितेंद्र सारथी ने बताया कि लोग अब जागरूक हो रहे और सांप को नहीं मार रहे.  ये रेस्क्यू उसका जीता जागता प्रमाण है.

इसे भी पढ़े- छत्तीसगढ़ : एएसआई हुआ सड़क हादसे का शिकार, मौके पर हो गई मौत

जितेंद्र सारथी इस बात से भी खुश हुए कि कनकी भोलेनाथ जी का प्रसिद्ध मंदिर है और महाशिवरात्रि के विशेष अवसर पर नाग देवता की निकालना निश्चित ही चमत्कार है. जितेन्द्र सारथी और उसके साथी समय वहां रुक कर पूजा-अर्चना भी किए.

इसे भी पढ़े- एकतरफा प्यार में युवक ने नाबालिग को जलाया, फिर खुद को किया आग के हवाले, दोनों अस्पताल में भर्ती