स्पोर्ट्स डेस्क- अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम दिनों दिन कमाल करती जा रही है, और उस टीम के खिलाड़ी भी बेहतर  खेल दिखा रहे हैं, अफगानिस्तान टीम के सीनियर क्रिकेटर राशिद खान की गेंदबाजी से हर कोई वाकिफ है, आईपीएल में उनकी फिरकी गेंदबाजी का जलवा हमेशा देखने को मिलता है. इंटरनेशनल क्रिकेट में भी अपनी टीम की ओर से लगातार कमाल करते रहते हैं.

इसके अलावा भी अफगानिस्तान के कई ऐसे क्रिकेटर पिछले कुछ साल में सामने आए हैं, जिन्होंने अपने खेल से सभी का ध्यान अपने खेल की ओर खींचा है, उन्हीं में से एक क्रिकेटर अब बन गए हैं, हशमतउल्लाह शाहिदी, जिन्होंने अभी हाल ही में अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे के साथ खेले जा रहे टेस्ट मैच में रिकॉर्ड पारी खेलते हुए सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है।

पृ्थ्वी शॉ का एक और तूफान, चार शतक बनाकर रचा इतिहास, इस खिलाड़ी का तोड़ा रिकार्ड…

अफगानिस्तान के युवा क्रिकेटर हशमतउल्लाह शाहिदी ने इतिहास रच दिया है, हशमतउल्लाह शाहिदी अफगानिस्तान की ओर से टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं, शाहिदी ने ये कमाल जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन किया है।

अपना पांचवां टेस्ट मैच खेल रहे शाहिदी ने 443 गेंदों पर 21 चौके और एक सिक्सर की मदद से 200 रन की नाबाद पारी खेली, शाहिदी ने जैसे ही अपना दोहरा शतक पूरा किया, उसके ठीक बाद अफगानिस्तान की टीम ने अपनी पारी भी घोषित कर दी।

ये सलामी बल्लेबाज अजीब तरीके से हुआ आउट, जानिए इस बारे में आईसीसी का नियम…

अफगानिस्तान की टीम ने चार विकेट पर 545 रन बनाकर अपनी पहली पारी की घोषित की, टेस्ट क्रिकेट में अफगानिस्तान का अब तक का यह सर्वोच्च स्कोर है। अफगानिस्तान ने इससे पहले, टेस्ट में अपना सर्वाच्च स्कोर सितंबर 2019 में चटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ 342 रन का स्कोर बनाया था.

शाहिदी से पहले, अफगानिस्तान के लिए टेस्ट में सर्वोच्च स्कोर बनाने का रिकॉर्ड असगर अफगान के नाम था, जिन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ ही जारी टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में ही बनाया था, अफगान ने 164 रन बनाए थे।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान की टीम में भी एक से बढकर एक क्रिकेटर सामने आ रहे हैं और जिस भी  क्रिकेटर को जहां मंच मिल रहा है वहीं वो अपने कमाल के क्रिकेट से सभी को  अपना दीवाना बना रहा है।