जगदलपुर। चित्रकोट महोत्सव के अवसर पर कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया. खेलकूद प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया. सांस्कृतिक कार्यक्रमों के तहत बास्तानार विकासखंड के लोक नर्तकों को प्रथम पुरस्कार के रूप में 41 हजार रुपये दिया गया.

ये भी पढ़ें: सटोरियों के हौसले बुलंद: स्टेडियम में बैठकर खिला रहे थे ऑनलाइन सट्टा, 4 आरोपी गिरफ्तार

चित्रकोट महोत्सव में लामकेर के लोकनर्तकों को गेड़ी नृत्य के लिए द्वितीय पुरस्कार के रूप में 31 हजार रुपये दिया गया. चैतराम और साथियों को धुर्वा मंडई नृत्य के लिए तृतीय पुरस्कार के रूप में 21 हजार रुपये और ट्रॉफी से पुरस्कृत किया गया. इसके साथ ही खेलकूद प्रतियोगिताओं के तहत पुरुष कबड्डी प्रतियोगिता के विजेता के रूप में कांकेर को 31 हजार रुपये दिया गया. उपविजेता के तौर पर बस्तर को 21 हजार रुपये दिया गया.

कांकेर की महिलाओं ने कबड्डी में मारी बाजी

कांकेर की महिलाओं को कबड्डी प्रतियोगिता के विजेता के रूप में को 31 हजार रुपये और उपविजेता के तौर पर दंतेवाड़ा को 21 हजार रुपये दिया गया. पुरुष वॉलीबॉल प्रतियोगिता में चित्रकोट को 31 हजार रुपये और उपविजेता के तौर पर कांकेर को 21 हजार रुपये दिया गया.

दंतेवाड़ा को महिला कबड्डी प्रतियोगिता में मिले 31 हजार रुपये

दंतेवाड़ा को महिला कबड्डी प्रतियोगिता में 31 हजार रुपये और उपविजेता के तौर पर लोहंडीगुड़ा को 21 हजार रुपये दिया गया है. नौकायन प्रतियोगिता के विजेता के रूप में चोंडीघाट और झोकलु को 21 हजार रुपये, उपविजेता के तौर पर चोंडीघाट के ही श्रीराम और सुफल को 11 हजार रुपये दिया गया.

महिला पुलिस बल को रस्साकस्सी प्रतियोगिता में मिला इनाम

महिला पुलिस बल को रस्साकस्सी प्रतियोगिता के विजेता के रूप में 21 हजार रुपए, उपविजेता के तौर पर चित्रकोट की महिला स्व सहायता समूह को 11 हजार रुपए दिया गया है.  स्वच्छता के लिए जागरूक करने के लिए स्वच्छता प्रेरक के रूप में गढ़िया की कुमारी रामबती सेठिया, महेश कश्यप और तुरेनार के धरम सिंह को सम्मानित किया गया.

जनप्रतिनिधियों और अधिकारी-कर्मचारियों ने दिखाया जौहर

चित्रकोट महोत्सव में जनप्रतिनिधियों और अधिकारी कर्मचारियों ने कबड्डी के सद्भावना मैच में जौहर दिखाया. जनप्रतिनिधियों की टीम का नेतृत्व सांसद दीपक बैज ने किया. उनकी टीम में विधायक राजमन बेंजाम भी साथ थे. अधिकारी-कर्मचारियों की टीम का नेतृत्व राजीव गांधी शिक्षा मिशन के जिला मिशन समन्वयक अशोक पांडेय ने किया. अधिकारी-कर्मचारियों की टीम विजेता रही.