वाराणसी। उत्तर प्रदेश में कॉलेज के छात्रसंघ चुनाव के बाद छात्र नेता अब गांव की राजनीति में कूदेंगे. प्रदेश में पंचायत चुनाव के साथ-साथ छात्रसंघ चुनाव की सरगर्मी बनी हुई है. इस बार प्रदेश का पंचायत चुनाव बहुत ही खास रहेगा.

वाराणसी में काशी विद्यापीठ, हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज, लोहिया कॉलेज और बलदेव पीजी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव हो चुका है. इसके बाद अब छात्र नेताओं की नजर पंचायत चुनाव की ओर है. यूपी कॉलेज और संस्कृत विवि में इसी माह छात्रसंघ चुनाव समाप्त हो जाएंगे. इसके बाद छात्रनेता पूरी तरह पंचायत चुनाव की तैयारी में जुट जाएंगे. इसको लेकर अभी से सोशल मीडिया पर कई छात्रनेता अपनी मंशा भी जाहिर कर रहे हैं. वे अब पंचायत चुनाव के मैदान में अपनी किस्मत आजमाएंगे.

प्रधानी से लेकर बीडीसी सदस्य बनने के लिए उन्होंने कमर कस ली है. यूपी कॉलेज छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और काशी विद्यापीठ की छात्र राजनीति में सक्रिय प्रतीक सिंह गाजीपुर में देवकली से जिला पंचायत सदस्य के लिए सोशल मीडिया पर प्रचार कर रहे हैं. उनके पोस्टर पर पीएम मोदी से सीएम योगी तक की तस्वीरें लगी हैं. काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ के पूर्व महामंत्री अमित पटेल रिंकू वाराणसी में पिंडरा से जिला पंचायत के सदस्य के उम्मीदवार के तौर पर सोशल मीडिया पर प्रचार कर रहे हैं.

एक अन्य छात्रनेता अजीत पाठक चंदौली में सकलडीहा सेक्टर से बीडीसी सदस्य के लिए और प्रमोद चौबे चंदौली से जिला पंचायत सदस्य के लिए आजमाइश कर रहे हैं. समाजवादी छात्रसभा के जितेंद्र सरोज ग्राम प्रधानी के लिए प्रचार कर रहे हैं. यूपी कॉलेज में छात्रसंघ के पूर्व उपाध्यक्ष अनुज सिंह का भी पिंडरा से चुनाव लड़ने का इरादा है. संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय और अन्य कॉलेजों के छात्रनेता भी तैयारी में हैं. इस प्रकार से सभी छात्र नेता अपने-अपने क्षेत्रों से पंचायत चुनाव में पूरी ताकत के साथ हिस्सा लेंगे.