रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार की शाम विशेष विमान से असम दौरे के लिए रवाना हो गए. असम रवाना होने से पहले उन्होंने पत्रकारों चर्चा में कहा कि एक बार फिर से असम में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है. असमिया लोग गोगोई सरकार के कार्यकाल को याद कर रहे हैं.

असमिया संस्कृति के सरंक्षण की बात कहने वाली भाजपा 5 सालों में बांग्लादेश बॉर्डर को सील नहीं कर पाई. ब्रम्हपुत्र एक्सप्रेस-वे बनाने की बात की थी, वो वादा पूरा नहीं कर पाई. प्रथम चरण के चुनाव के बाद ही यह स्पष्ट हो जाएगा कि असम में कांग्रेस की जीत और भाजपा की करारी हार होने जा रही है.

इसे भी पढ़े- छत्तीसगढ़ ने मनरेगा में बनाया नया रिकॉर्ड, इतने करोड़ का हुआ भुगतान

बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश 14 से 16 मार्च तीन दिनों तक चुनाव असम में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री बघेल 14 मार्च को डिब्रुगढ़ जिले के चैबा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी अजोय फुकन के पक्ष में बोरगुरई में और अतुवा मुण्डा के पक्ष में राजगढ़ एवं प्रांजल घटवार के लिए सेपोन में चुनाव प्रचार करेंगे.

15 मार्च को लखीन चन्द चेटिया के पक्ष में ढोल्ला (सैखोवा) में सभा को संबोधित करेंगे. इसी दिन देवव्रत सैंकिया के पक्ष में मैकीपोरे में प्रचार करेंगे. इसी तरह राजकुमार नीलनेत्र के लिए डिब्रुगढ़ में जनसंपर्क कर विशाल रैली के साथ कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाएंगे.

वहीं 16 मार्च को भी कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में दिनभर विभिन्न कार्यक्रमों में व्यस्त रहेंगे. इस दिन वे प्रणती फुकन के पक्ष में प्रचार करने नहरकटिया में जनसभा को संबोधित कर जनसंपर्क करेंगे.

इसके साथ ही ध्रुवा गोगई के लिए भी दुलियाजन डेली मार्केट में आयोजित विभिन्न जनसंपर्क एवं चुनावी सभा को संबोधित कर कांग्रेस के पक्ष में मत देने की अपील असम की जनता से करेंगे.