सत्यपाल राजपूत, रायपुर। छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के 6 वर्षीय बच्चा तिरुपति बालाजी से गुम हो गया था. जिसे  बैंगलोर में सकुशल बरामद किया गया है. बैंगलोर पुलिस ने वीडियो कॉल के माध्यम से परिजनों से बच्चे की बात करवाई है.

छत्तीसगढ़, आंधप्रदेश और कर्नाटक पुलिस के साझा प्रयास से यह काम सफल हुआ है. गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि तीनों राज्यों की पुलिस इस सफलता के लिए बधाई के पात्र हैं.

गौरतलब है कि मंत्री ताम्रध्वज साहू ने मामला संज्ञान में आते ही पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए थे. 6 वर्षीय बच्चा अपने परिजनों के साथ गरियाबंद से तिरुपति बालाजी दर्शन के लिए गया था. इसी दौरान बच्चा परिवार से बिछड़ गया. वारदात 27 फरवरी की है. काफी तलाश और स्थानीय तिरुपति सिटी थाने में एफआईआर के बाद भी बच्चे का पता नहीं चला. इसके बाद परिजनों ने छत्तीसगढ़ सरकार से मदद की गुहार लगाई थी.

बता दें कि मंत्री ताम्रध्वज साहू ने मामला संज्ञान में आते ही पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी को सकुशल घर वापसी के लिए आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए थे तथा लगातार वरिष्ठ से संपर्क कर बच्चे की सकुशल वापसी के प्रयासों की समीक्षा कर रहे थे. मंत्री साहू ने एसपी गरियाबंद को एक टीम बैंगलोर भेज कर बच्चे को वापस छत्तीसगढ़ लाने के लिए निर्देशित किया है.