शब्बीर अहमद,भोपाल। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी राष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस और नेशनल एक्सपो का उद्घाटन करने रविवार की शाम भोपाल आ रहे हैं. 15 मार्च से तीन दिवसीय राष्ट्रीय कांफ्रेंस एवं नेशनल एक्सपो सार्थक एजुविजन-2021 का आयोजन भोपाल में किया जा रहा है. यह आयोजन 17 मार्च तक चलेगा. इस आयोजन में कुल 11 हजार 427 करोड़ रुपये की लागत वाली एक हजार 361 किलोमीटर लंबी 45 परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया जाएगा.

विशेषज्ञ भारत केंद्रित शिक्षा व्यवस्था पर करेंगे मंथन

नेशनल एक्सपो में देशभर से आए प्रतिभाशाली संस्थाए और संगठन प्रदर्शन के माध्यम से अपने कार्यों और सफलताओं को साझा करेंगे. आयोजन में देश की उत्कृष्ट संस्थानों से अकादमिक, विशेषज्ञ और देशभर के सैकड़ों विश्वविद्यालयों के कुलपति भी शामिल होंगे. विशेषज्ञ भारत केंद्रित शिक्षा व्यवस्था पर मंथन भी करेंगे. कल से शुरू हो रहे इस आयोजन का आज शाम को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुभारंभ करेंगे. कार्यक्रम का समापन 17 मार्च को केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक करेंगे.

इसे भी पढ़ें- पांच राज्यों के प्रचार में ‘राजा’ ‘महाराजा’ को नो इंट्री, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में कांग्रेस और भाजपा ने नहीं दी जगह