हेमंत शर्मा,रायपुर। राजधानी रायपुर के आकाशवाणी भवन में मंगलवार की शाम आग लग गई. यह आग सेकेंड फ्लोर के ऑडियंश रिसर्च सेक्शन में लगी है. फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम घटना स्थल पर पहुंची हुई है. दमकल की 2 गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है. मामला सिविल लाइन थाना इलाके का है.

इसे भी पढ़ें- शहनाज गिल ने ऑरेंज टॉप में शेयर किया Photos, फैंस बोले- ‘मार ही डालोगी क्या’ 

मिली जानकारी के मुताबिक जिस वक्त आकाशवाणी भवन में आग लगी, उस वक्त अंदर पूरा स्टाफ अंदर मौजूद था. आनन-फानन में उनको भवन से निकाला गया, लेकिन फिर भी दो स्टॉफ अंदर फंस गए थे. जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. जिससे किसी भी तरह का किसी को नुकसान नहीं पहुंचा है.

इसे भी पढ़ें- BOOM BOOM बुमराह ने संजना संग गोवा में लिए सात फेरे, देखें शादी PHOTOS

फायर ब्रिगेड ने आग पर पाया काबू

सिविल लाइन सीएसपी नसर सिद्दीकी ने बताया कि आकाशवाणी भवन में आग लगने की सूचना मिली थी. जिसके बाद मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां तुरंत पहुंच गई. सीढ़ी के माध्यम से भवन के ऊपर पहुंचकर आग पर पानी डाला गया. फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है.

जांच के बाद होगा खुलासा

नसर सिद्दीकी ने आगे बताया कि आग के कारणों का जांच के बाद खुलासा होगा. प्रथम दृष्टया जो यहां पर लोग है, उन्होंने एसी में सर्किट से आग लगना बताया है. बिल्डिंग में फंसे दो लोगों सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है.

एसी में सर्किट से लगी आग

आकाशवाणी के अकाउंटेंट प्रभाकर चिते ने कहा कि ऑडियंश रिसर्च सेंटर के बिल्डिंग में एसी से आग लगी. हमारी एक एमटीएस स्टाफ ने सबसे पहले देखा. हम लोग बाजू वाले रूम में ही थे. जब तक दौड़कर गए, तब तक पूरे रूम में आग लग चुकी थी.

अंदर मौजूद थे 60 से 70 स्टॉफ

अकाउंटेंट ने आगे बताया कि ऑफिस में रखे फायर फाइटर सिस्टम से आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन काबू नहीं पाया जा सका. जिसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम को फोन कर बुलाया गया. जिस वक्त आग लगी उस समय में अंदर 60 से 70 का मौजूद स्टॉफ थे.

इसे भी पढ़ें- आग का तांडव: जिंदा जले एक ही परिवार के 5 लोग, 4 मासूम भी शामिल, देखिये वीडियो