लखनऊ। मोतीनगर स्थित महाराज अग्रसेन विद्यालय में हुए 20वें त्रैवार्षिक निर्वाचन एवं व्यापारी सम्मेलन में पूर्व राज्यसभा सांसद बनवारी लाल कच्छल को उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल का अध्यक्ष चुना गया है. बनवारी लाल कच्छल लगातार छठवीं बार उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं.

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल में 102 पदों के लिए होने वाले निर्वाचन में कुल 113 लोगों ने नामांकन किया था. इस दौरान निर्विरोध निर्वाचन संपन्न कराने के लिए अतिरिक्त लोगों को समझाकर उनके नामांकन पत्रों की वापसी कराई गई. सम्मेलन में मुख्य चुनाव अधिकारी वेद प्रकाश गुप्ता, सहायक चुनाव अधिकारी भारत भूषण गुप्ता, जसवंत बत्रा, संजय अग्रवाल एवं आशीष द्विवेदी ने पदाधिकारियों के निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा करते हुए बनवारी लाल कच्छल को अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित किया. वहीं, वरिष्ठ महामंत्री के पद के लिए रमेश अग्रहरी, कोषाध्यक्ष के लिए नरेश कुच्छल, उपाध्यक्ष पद पर राजेंद्र अग्रवाल और महामंत्री के के रूप में अमरनाथ मिश्रा को चुना गया.

प्रतिनिधि मंडल की नई कार्यकारिणी की घोषणा भी की गई. जिसमें अध्यक्ष पद के लिए बनवारी लाल कच्छल को तो चुना ही गया. साथ ही वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए लखनऊ के राजेंद्र अग्रवाल और गाजियाबाद के रामकिशोर अग्रवाल के साथ 4 अलग-अलग जिलों के 4 लोगों के नामों की घोषणा हुई है. इसी प्रक्रिया में उपाध्यक्ष पद के लिए यूपी के जिलों से 21 लोगों को चुना गया है तो वरिष्ठ महामंत्री पद के लिए कौशाम्बी के रमेश अग्रहर को चुना गया है.