रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा फिर बढ़ रहा है. इस पर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने चिंता व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार कोरोना संदिग्धों के बढ़ते मामलों को लेकर गंभीर नहीं है. जब प्रदेश में परिस्थितियां विकट होती जा रही है, तो पूरी सरकार असम में पाॅलिटिकल पर्यंटन में व्यस्त है. इन्हें जनहित से कोई लेना देना नहीं है. यदि स्थिति विस्फोटक होगी, तो जिम्मेदार कौन होगा ?

सरकार का टीकाकरण पर रूचि नहीं- कौशिक

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि पूरे प्रदेश में एक बार फिर से कोरोना का कहर बढ़ने लगा है. सरकार के स्तर पर कुछ भी नहीं किया जा रहा है. केंद्र सरकार टीकाकरण अभियान को लेकर संवेदनशीलता से काम कर रही है. लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार को इसमें जरा भी रूचि नहीं है. सरकार को लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए टीकाकरण अभियान को जन आंदोलन बनाना चाहिए. कौशिक ने मांग की है कि प्रदेश में कोरोना के मामले को देखते हुए हालात की समीक्षा कर आवश्यक कदम उठाया जाए. जिससे जनस्वास्थ्य के साथ ही आमजनों की सुरक्षा की चिंता हो सके.

कोरोना के बढ़ने लगे केस

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं. प्रदेश में सोमवार को 645 नए संक्रमितों की पहचान हुई है. प्रदेश में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 4 हजार 98 हो गई है. सोमवार को कोरोना की वजह से 7 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. संक्रमितों के बढ़ते आकड़े को देखते हुए प्रदेश सरकार अलर्ट पर है.

रायपुर में सबसे अधिक मरीज

रायपुर जिले में सबसे ज्यादा 1 हजार 80 एक्टिव केस हैं. सोमवार को रायपुर में 203 नए केस सामने आए. रायपुर में अब तक 57 हजार 344 कोरोना मरीज मिल चुके हैं. जिनमें से 818 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं पूरे प्रदेश की बात करें, तो अब तक कुल 3 लाख 17 हजार 974 केस सामने आ चुके हैं.

इसे भी पढ़ें- कोरोना का साया: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री बंद, क्या रायपुर में भी लगेगी पाबंदी ?