स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और इंग्लैंड के बीच इन दिनों पांच मैच की टी-20 सीरीज चल रही है. जहां टीम इंडिया सीरीज में 1-2 से पीछे है. लेकिन सीरीज के दो टी-20 मैच में कप्तान विराट कोहली ने जबरदस्त बल्लेबाजी की है. जिसका फायदा उन्हें आईसीसी की जारी ताजा टी-20 रैंकिंग में मिली है. वहीं श्रेयस अय्यर ने भी सीरीज के पहले टी-20 मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी की थी उसका फायदा उन्हें भी मिला है.

रिषभ पंत ने भी लंबी छलांग लगाई है, तो वाशिंगटन सुंदर को भी ऑलराउंडर की रैंकिंग में फायदा हुआ है. लोकेश राहुल भले ही मौजूदा टी-20 सीरीज में बेहद ही खऱाब फॉर्म के दौर से गुजर रहे हैं. उन्हें आईसीसी की जारी ताज टी-20 रैंकिंग में थोड़ी नुकसान भी हुआ है. लेकिन विराट कोहली से अभी भी वो आगे ही हैं.

इसे भी पढ़ें- VIDEO: सचिन ने 100वां इंटरनेशनल सेंचुरी के 9 साल पूरे होने पर काटा केक 

मौजूदा टी-20 सीरीज में कोहली ने सीरीज के दूसरे और तीसरे टी-20 मैच में बैक टू बैक जबरदस्त शानदार पारियां खेली हैं. जिसका फायदा उन्हें आईसीसी की जारी ताजा टी-20 रैंकिंग में मिला है. विराट कोहली एक बार फिर से बल्लेबाजों की जारी ताजा टी-20 रैंकिंग में पांचवें पोजिशन पर लौट आए हैं.

कप्तान कोहली आईसीसी की जारी ताजा टी-20 रैंकिंग में पांचवें नंबर पर पहुंचगए हैं, वहीं इंग्लैंड के खिलाफ जारी टी-20 सीरीज में बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखाने वाले लोकेश राहुल को जरूर एक पायदान का नुकसान हुआ है लेकिन लोकेश राहुल तीसरे से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा श्रेयस अय्यर ने 32 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 31वें जबकि ऋषभ पंत 30 पायदान ऊपर चढ़कर 80वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

आलराउंडरों के लिस्ट  की बात करें तो वाशिंगटन सुंदर को दो पायदान का फायदा हुआ है. वह 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं. तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर गेंदबाजों की रैंकिंग में 14 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 27वें नंबर पर आ गए हैं. जबकि भुवनेश्वर कुमार सात स्थानों की छलांग लगाकर 45वें नंबर पर पहुंच गए हैं, इंग्लैंड के डेविड मलान बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले नंबर पर बने हुए हैं.