लखनऊ। अजीबोगरीब फरमान लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्राओं के लिए जारी किया है. विश्वविद्यालय का कहना है कि शॉर्ट्स, मिनी स्कर्ट, माइक्रो स्कर्ट पहनने पर 100 रूपए जुर्माना लगेगा. इसके लिए विश्वविद्यालय ने बकायदा नोटिस जारी किया है.

विश्वविद्यालय ने नोटिस में लिखा है, कोई भी लड़की अपने ब्लॉक के आसपास मिनी स्कर्ट, शॉर्ट्स या घुटनों से ऊपर की ड्रेस पहनकर नहीं घूमेगी. स्पैगेटी या वल्गर ड्रेस पहनकर बाहर आने की अनुमति नहीं है. शॉर्ट्स, मिनीस्कर्ट, माइक्रो स्कर्ट पहनने पर भी पाबंदी है. यदि कोई भी लड़की नियमों का उल्लंघन करते हुए पाई जाती है तो उसे जुर्माने के तौर पर 100 रुपए देने होंगे.


बता दें कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का महिलाओं पर फटी जीन्स वाला विवादित बयान का महिलाओं द्वारा खूब विरोध हो रहा है. वहीं लखनऊ विश्वविद्यालय के सूचनापटल पर चिपका नोटिस फिर से विवाद खड़ा कर दिया है. इसे लेकर भी छात्राओं की तीखी प्रतिक्रिया आ रही है.

भारत-इंग्लैंड टी-20 सीरीज, इंडिया के लिए करो या मरो की स्थिति, टॉस होगा अहम

Posted by Lallu Ram on Thursday, 18 March 2021

 

मामले पर वीसी ने दी सफाई
इस मामले पर विश्वविद्यालय के वीसी सामने आए और उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि प्रशासन या प्रॉक्टर की तरफ से ऐसा कोई आदेश नहीं दिया गया है. प्रशासन द्वारा जारी किए जाने वाले नोटिस कंप्यूटर लिखित होते हैं जबकि वायरल हो रहा नोटिस हस्तलिखित है. उन्होंने इसे किसी की शरारत बताया है.

ये जरूर पढ़े

योगी सरकार का बड़ा फैसला, सार्वजनिक स्थलों से हटाए जाएंगे धार्मिक निर्माण