सुप्रिया पांडे,रायपुर। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के विवादित बयान ‘फटी जींस’ का देशभर की महिलाएं विरोध कर रही हैं. छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक ने भी इस बयान की आलोचना की है. किरणमयी नायक ने कहा कि तीरथ सिंह रावत द्वारा महिलाओं के जींस को लेकर दिए गए बयान बहुत ही घटिया और कुंठित मानसिकता को दर्शाता है.

फटी जींस को लेकर दिए उनके इस बयान का पूरे देश में विरोध शुरू हो गया है.

इसे भी पढ़ें- BREAKING: खुड़मुड़ा केस का सनसनीखेज खुलासा, जानिए बेटे ने क्यों की हत्या ? 

किरणमई नायक ने कहा कि घटिया सोच के लोगों से और कोई उम्मीद भी नहीं की जा सकती. ये आज भी महिलाओं को दोयम दर्जे पर रखते हैं. महिलाओं के घुटनों पर फटी जींस से आपको संस्कार दिखते हैं. आरएसएस के लोग जो घुटने से ऊपर के हाफ पेंट पहनते हैं, उसे लेकर क्या कहा जाए ?

इसे भी पढ़ें – सीएम के फटी जींस वाले बयान पर छिड़ी बहस, इस महिला सांसद ने बोला हमला…

आरएसएस और भाजपा की संस्कृति इस तरह बयानबाजी करने की है. वे महिलाओं के खिलाफ ऐसा बयान देकर महिला-पुरुष के सामंजस्य को बिगाड़ना चाहते हैं. महिलाओं को निम्न स्तर पर रखना चाहते है. ताकि पुरुष अपनी पत्नी के साथ बुरा व्यवहार करें और इनकी राजनीति चलती रहे. ये लोग आए दिन भारत पर इस तरीके का प्रदूषण फैलाते रहते हैं.

इसे भी पढ़ें-  इस विश्वविद्यालय में छात्राओं को मिनी स्कर्ट और शार्टस पहनने पर देना होगा जुर्माना!

फटी जींस को लेकर तीरथ सिंह ने कहा था- घुटने दिखाने में लड़कियां कम नहीं हैं

बुधवार को दिए बयान में रावत ने आगे कहा था कि इस तरह के संस्कार घर से आ रहे हैं. इनमें शिक्षकों औरस्कूलों की क्या गलती है? मैं अपने बेटे को घुटनों से फटी जींस में कहां ले जा रहा हूं? अपने घुटने दिखाने में लड़कियां भी कम नहीं हैं, क्या यह सही है? हम ये सब पश्चिमीकरण की पागल दौड़ में कर रहे हैं, जबकि पश्चिमी दुनिया हमारा अनुसरण कर रही है, अपना शरीर ढंक कर योग कर रही है.

उन्होंने बताया था कि जब वो फ्लाइट में सफर कर रहे थे. उनके साइड में एक महिला अपने दो बच्चों के साथ फंटी जींस पहने हुई थी. महिला NGO चलाती है. उन्हें चिंता है कि वह समाज में क्या उदाहरण सेट कर रही होगी.