रायपुर। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने आज नेता जी सुभाष चंद्र बोस राज्य पुलिस अकादमी चंदखुरी में 35 लाख 55 हजार रूपए की लागत से निर्मित कार्यो का उद्घाटन किया. इसके साथ ही 85 लाख 81 हजार रूपए के कार्यो का शिलान्यास भी किया. गृहमंत्री ने सिम्यूलेटर कक्ष में स्वयं पिस्टल चलाकर फायरिंग ट्रेनिंग और ड्राइविंग सिम्यूलेटर का अवलोकन किया.

पुलिस के प्रति जनता में विश्वास हो- गृहमंत्री

मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि पुलिस के प्रति जनता में विश्वास और अपराधियों में भय होना चाहिए. उन्होंने प्रशिक्षणरत पुलिस अधिकारियों से कहा कि प्रशिक्षण सतत चलने वाली प्रक्रिया है. इससे कार्यो में विश्वास और दृढ़ता का संचार होता है. पुलिस के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी है. अपनी जिम्मेदारी पर ध्यान केन्द्रित करें. जिससे आपके कार्यो की सराहना हो और लोग हमेशा आपको अच्छे रूप में याद करें.

अपराधियों के खिलाफ कड़ाई बरतने दी सीख

उन्होंने आम जनता के प्रति व्यवहार में संवेदनशील रहने के साथ ही कानूनी पहलूओं को ध्यान में रखते हुए अपराधियों के विरूद्ध कड़ाई बरतने की सीख दी. गृहमंत्री ने कहा कि राज्य में अपराधों पर नियंत्रण में तेजी आई है. अपराधियों पर कार्रवाई भी त्वरित हुई है. उन्होंने कहा कि 2007 में अकादमी की स्थापना के उपरांत अकादमी में लगातार सुविधा और संसाधनों में वृद्धि हो रही है. आने वाले समय में यह अकादमी सभी सुविधाओं और संसाधनों से परिपूर्ण होगा. गृहमंत्री ने सभी प्रशिक्षुओं को बधाई और शुभकामनाएं दी है.

इसे भी पढ़ें- EXCLUSIVE INTERVIEW- असम चुनाव की कमान संभाल रहे CM भूपेश बोले, गुजरात माॅडल से नहीं, ‘ छत्तीसगढ़ माॅडल ‘ से बनेगी सरकार