हेमंत शर्मा, रायपुर। SI भर्ती प्रक्रिया में लेटलतीफी को लेकर अब अभ्यर्थियों का सब्र टूट चुका है. तीन साल से SI भर्ती प्रक्रिया रुकी हुई है. अब भर्ती नहीं होने से नाराज अभ्यर्थी बूढ़ातालाब में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. नाराज अभ्यर्थी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू से मांगे पूरी करने की अपील कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:  बड़ी खबर : छत्तीसगढ़ के इस जिले में कोविड वैक्सीन लगाने के बाद बुजुर्ग की संदिग्ध मौत, इलाके में मचा हड़कंप

दरअसल, 2018 में एसआई के लिए वैकेंसी निकली थी. तीन साल बीतने को है, लेकिन अब तक भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है. नाराज अभ्यर्थी बूढ़ातालाब में नारेबाजी कर रहे हैं. उनका कहना है कि जल्द भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाए. अभ्यर्थियों का कहना सरकार की ओर से अगर संतोषजनक जवाब नहीं मिला, तो वे अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ जाएंगे.

अभ्यर्थियों ने लगाया आरोप

अभ्यर्थियों ने कहा कि तीन साल से सब इंस्पेक्टर भर्ती प्रक्रिया रुकी हुई है. बस फॉर्म भरवा लिया गया है. सरकार अभ्यर्थियोंको लेकर कोई ध्यान नहीं दे रहे है. समय-समय पर हम ज्ञापन भी दे रहे हैं, आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन सरकार सिर्फ आश्वासन ही दे रही है. सरकार मीडिया में बयान जारी कर देती है कि भर्ती जल्द होगी. बावजूद इसके अभ्यर्थी परेशान हैं.

सरकार के खिलाफ अभ्यर्थियों का हल्लाबोल

अभ्यर्थियों ने कहा कि सरकार सोचती है कि हम पढ़े-लिखे बेवकूफ हैं, जो एक बयान जारी कर लॉलीपॉप देकर शांत हमें करा देगी. अब हम सरकार के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे. सरकार को ठोस जवाब देना होगा. अभ्यर्थी ने कहा कि 655 पद के लिए भर्ती निकाली गई है. सरकार अबतक भर्ती प्रक्रिया को कंप्लीट नहीं करा पाई है.

सरकार पर लगे गंभीर आरोप

बता दें कि अभ्यर्थियों का कहना हम ऐसा करने वाले नहीं हैं. जब तक सरकार की ओर से कोई जिम्मेदार अधिकारी आकर हमें संतोषजनक आश्वासन नहीं देता, तब तक हम अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू हमसे मिलने के लिए तैयार ही नहीं हैं. हमारा अपॉइनमेट लगता ही नहीं है. इससे पता चलता है कि सरकार के पास इच्छाशक्ति ही नहीं है.