सुप्रिया पांडेय, रायपुर। राजधानी में चेंबर ऑफ कॉमर्स चुनाव का काउंट डाउन शुरू हो गया है. छत्तीसगढ़ में विभिन्न चरणों में चेंबर चुनाव हुए हैं, लेकिन रायपुर में होने वाले चुनाव को काफी अहम भी माना जा रहा है. चुनाव में 9 हजार मतदाताओं के लिए वोटिंग की सुविधा होगी. व्यापार पैनल के अलग-अलग सदस्य जीत को लेकर दावा कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: नौकरशाह से नेता बने ओ पी चौधरी बोले, ‘ जशपुर बीजेपी के माथे का तिलक ‘, पूर्व विधायक युद्धवीर ने कहा, ‘ यह कभी मिटेगा नहीं, बल्कि मजबूती से दिखाएगा रंग ‘

चेंबर चुनाव को लेकर जय व्यापार पैनल के सदस्य राजेन्द्र जग्गी ने कहा कि 6 दौर के चुनाव हो चुके है. शनिवार को अंतिम दौर है. इसमें रायपुर, महासमुंद, गरियाबंद में चुनाव होने जा रहे हैं. हर पदाधिकारी इस चुनाव में भारी बहुमत से जीतने जा रहे हैं. परिवर्तन की लहर चल रही है. हमें उम्मीद है कि इस बार जय व्यापार पैनल की ही जीत होगी.

9000 लोग करेंगे मतदान

चुनाव अधिकारी शिवराज भंसाली ने तैयारियों को लेकर कहा शनिवार सुबह 10 बजे से शाम को 5 बजे तक की वोटिंग होगी. यहां लगभग 9000 लोगों की पोलिंग की व्यवस्था है. 39 बूथ में चुनाव होंगे. मत पेटियां आ चुकी हैं. शनिवार को वोटिंग होगी. रविवारप को मतगणना की जाएगी.

जीत को लेकर दावे

व्यापारी एकता पैनल ने जीत को लेकर दावा किया है पैनल के सदस्य संपत अग्रवाल ने कहा कि इस बार जीत व्यापारी एकता पैनल की ही होगी. हम पूरे प्रदेश का दौरा कर चुके हैं. ये लग रहा है कि हमारी ही जीत होगी. प्रदेश की जनता इस बार नए चेहरे को अध्यक्ष के रूप में देखना चाहती है. चुनाव में व्यापारी एकता पैनल और जय व्यापार पैनल मुख्य रोल है. इस मुकाबले में सभी जीत को लेकर दावा कर रहे हैं.

किसके सिर सजेगा ताज ?

बता दें कि चेंबर ऑफ कॉमर्स चुनाव को लेकर तैयारियां कर ली गई है.  सुबह 10 बजे से शाम को 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे. जय व्यापार पैनल और व्यापारी एकता पैनल के नेता ताल ठोंक रहे हैं. राजधानी में अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और महामंत्री पद के लिए मतदान होने हैं. इसके अलावा 8 मंत्री 8 उपाध्यक्ष के चुनाव होने हैं. अब देखने वाली बात है कि किसके सिर ताज सजेगा.