हेमंत शर्मा, रायपुर। राजधानी के सराफा कारोबारी से चार करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है. दो साल पहले रायपुर के अनोप ज्वेलर्स के संचालक महावीर बरडिया को बिजनेस में फायदा पहुंचाने रायगढ़ के पिता-पुत्र कारोबारी ने झांसा दिया.

इस झांसे में आकर ज्वेलर्स ने आठ किलो सोने के जेवर दे दिया. इसके बाद रायगढ़ के दो कारोबारी ने चार करोड़ के जेवर लेने के बाद रकम नहीं दी. ज्वेलर्स यह शिकायत कोतवाली पुलिस में की है. पुलिस ने दोनों कारोबीरी के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कर लिया है.

अनोप ज्वेलर्स के संचालक महावीर चंद बरडिया की दो साल पूर्व रायगढ़ निवासी समीर अग्रवाल और प्रकाश अग्रवाल नाम के व्यक्ति से परिचय हुआ था. इसमें से समीर अग्रवाल की रायगढ़ में समीर ट्रेडर्स नामक प्रोपाराइटरशीप फर्म थी. इस कारण से महावीर चंद बरडिया ने उसके फर्म से नियमित रूप से व्यवसायिक व्यवहार शुरू कर दिया.

इसे भी पढ़े- सीआरपीएफ जवान से आनलाइन ठगी, खाते से निकाल लिए 6 लाख रुपए, ऐसे फंसाया 

इसके चलते इनकी बात समीर और प्रकाश अग्रवाल से लगातार होने लगी. फिर उसके बाद समीर अग्रवाल ने महावीर चंद बरडिया की दुकान आकर कहा कि उसके पिता की रायगढ़ में ज्वेलरी शॉप है, इससे हम लोगों को काफी मुनाफा हो रहा है. फिर उसने प्रार्थी को झांसे में लेते हुए कहा कि यदि आप भी हम लोगों के साथ भागीदारी करते है तो आपको भी काफी मुनाफा होगा.

इसे भी पढ़े-नकली सोने के बिस्किट थमाकर ठेकेदार से ठगी, लाखों रुपए लेकर आरोपी फरार…

इसकी बातों में आकर महावीर चंद बरडिया राजी हो गए. कुल चार करोड़ 8 हजार का सोना उनके द्वारा समय समय पर समीर और प्रकाश अग्रवाल को सप्लाई किया गया है. जब इसके भुगतान के लिए वो उनको फोन लगाते तो हर बार आरोपियों द्वारा घुमा दिया जाता था. बीच में आरोपियों ने 1 करोड़ 76 लाख 52 हजार का चेक दिया था लेकिन वह भी बाद में बाउंस हो गया.

मामले में कोतवाली टीआई मोहसिन खान का कहना है कि अरोपियों ने अधिक मुनाफा होगा कहकर कारोबारी को झांसे में लिया है. केस दर्ज कर आरोपियों की पतासाजी की जा रही है.